युजवेंद्र चहल से बेहतर कोई नहीं है...एशिया कप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद पूर्व स्पिनर का बड़ा बयान

West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v India - ICC Cricket World Cup 2019

एशिया कप 2023 (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का चयन नहीं हुआ है। ऐसे में इसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। ज्यादातर लोगों का मानना है कि चहल को टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। वहीं पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह के मुताबिक भारत के पास युजवेंद्र चहल जैसा बेहतरीन स्पिनर कोई दूसरा नहीं है और उनको एशिया कप टीम में सेलेक्ट किया जाना चाहिए था।

एशिया कप के लिए सेलेक्टर्स ने भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई है। हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा को भी जगह मिली है। संजू सैमसन को बतौर रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। गेंदबाजी की अगर बात करें तो रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हालांकि युजवेंद्र चहल एक बार फिर टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए।

युजवेंद्र चहल को एशिया कप टीम में होना चाहिए था - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह इस फैसले से खुश नहीं हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान चहल को लेकर कहा,

टीम में स्पिन डिपार्टमेंट में कमी है क्योंकि युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। अगर हम असली स्पिनर की बात करें तो मुझे नहीं लगता है कि भारत में उनसे बेहतर कोई है। पिछले कुछ मैच उनके लिए अच्छे नहीं रहे लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि वो खराब गेंदबाज हैं। इसलिए मेरे हिसाब से चहल को एशिया कप टीम में होना चाहिए था। उम्मीद है चहल के लिए यहीं पर सबकुछ खत्म नहीं हो जाएगा। जरूरी है कि वर्ल्ड कप टीम में उनकी वापसी के लिए दरवाजे खुले रहें क्योंकि वो एक जबरदस्त मैच विनर हैं। भले ही अभी उनको ड्रॉप कर दिया गया है लेकिन अगर वो टीम का हिस्सा भी होते और मैच ना भी खेलते तो इससे उनका कॉन्फिडेंस बढ़ता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now