संजू सैमसन की वनडे टीम में वापसी को लेकर हरभजन सिंह ने दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

India v South Africa - 2nd One Day International
India v South Africa - 2nd One Day International

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए वनडे टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) के चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन सिंह ने संजू सैमसन के टीम में चयन पर खुशी जताई है और साथ में ये भी कहा है कि वो सैमसन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार और दीपक चाहर जैसे प्लेयर्स को टी20 टीम में देखने के लिए काफी उत्साहित हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में मौका नहीं मिला था और ना ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उनका चयन जरूर टीम में किया गया है।

संजू सैमसन को टीम में जगह मिलने से मैं खुश हूं - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने संजू सैमसन के सेलेक्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

संजू सैमसन वनडे टीम का हिस्सा हैं और ये अच्छी खबर है। वो विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुने गए हैं और हमेशा ये टॉपिक बना रहता है कि सैमसन का चयन क्यों नहीं किया जाता है। मैं टीम में संजू सैमसन, तिलक वर्मा और रजत पाटीदार को मौका मिलने पर खुश हूं। दीपक चाहर ने भी कमबैक किया है।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 10 दिसंबर से अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी और सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20, 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी जिसके तीन मुकाबले 17, 19 और 21 दिसंबर को खेले जायेंगे।

वनडे टीम की कप्तानी अनुभवी विकेट कीपर केएल राहुल को दी गई है। सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और साईं सुदर्शन को मौका मिलेगा तो तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता