Create
Notifications

"पाकिस्तानी प्रशंसक भारत के खिलाफ जीत को हजम नहीं कर पा रहे हैं"

भारत ने अपने पिछले दो मैचों में जबरदस्त जीत हासिल की है
भारत ने अपने पिछले दो मैचों में जबरदस्त जीत हासिल की है
ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup ) में अपने शुरूआती दोनों मैच हारने के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर थी लेकिन टीम ने अपने अगले दो मैचों में बहुत ही बड़े अंतर से जीत हासिल कर जबरदस्त तरीके से वापसी की है। भारत ने अपनी दो बड़ी जीत अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ बहुत ही हासिल की हैं। भारत ने जिस तरीके से मैच जीते हैं, उसको लेकर सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी फैंस ने भारत पर मैच फिक्स करने का आरोप लगाया है। फिक्सिंग के आरोपों को लेकर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पलटवार करते हुए आरोप लगाने वालों को फटकार लगाई है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, अनुभवी ऑफ स्पिनर भज्जी ने आरोप लगाया कि कुछ पाकिस्तानी प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि दोनों गेम फिक्स थे। उन्होंने इसकी निंदा की और कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम और भी बड़े अंतर से मैच जीतने में सक्षम है।

हरभजन ने कहा कि हमने पाकिस्तान के प्रदर्शन को सराहा है लेकिन भारतीय टीम पर ऐसे आरोप लगाना सही नहीं। उन्होंने कहा,

हम स्वीकार करते हैं कि पाकिस्तान ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है और भारत के खिलाफ इतना अच्छा खेलने और उन्हें हराने के लिए हर कोई उनकी सराहना भी करता है। उस पर बधाई। लेकिन अगर आप यह दावा करके गलत व्यवहार करना शुरू करते हैं कि आप निष्पक्ष क्रिकेट खेलते हैं और अगर हम जीतते हैं, तो आप हमें संदेह करते हैं, इसे अनुचित, फिक्स कहते हैं, तो यह गलत है। हम सभी आपके क्रिकेटरों की प्रतिष्ठा को जानते हैं।

हरभजन सिंह ने यह भी बताया कि कैसे अतीत में कई मौकों पर पाकिस्तान क्रिकेट की प्रतिष्ठा को चोट पहुंची हैं। मोहम्मद आमिर जैसे खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि तेज गेंदबाज ने अतीत में क्या किया है।

पाकिस्तानी प्रशंसक भारत के खिलाफ मिली जीत को हजम नहीं कर पा रहे - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने उन पाकिस्तानी प्रशंसकों को फटकार लगाई है जो यह कह रहे हैं आईसीसी चाहता है कि भारत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करे। भज्जी ने कहा लगता है कि वे समर्थक वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं।

हरभजन ने पाकिस्तानी समर्थकों को अपनी टीम के अच्छे प्रदर्शन का जश्न मनाना चाहिए। भारत से अफगानिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर राशिद खान को निशाना बनाने वाले लोगों पर हरभजन ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा,

पाकिस्तान के प्रशंसक भारत के खिलाफ अपनी जीत को हजम नहीं कर पा रहे हैं, जो उन्हें वर्ल्ड कप में इतने सालों के इंतजार के बाद मिली है। बात करने और सवाल उठाने का एक तरीका है। लेकिन लोग हम पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं, राशिद खान पर जो काफी घटिया और शर्मनाक है।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now