Create
Notifications

हरभजन सिंह ने आईपीएल में अपनी सबसे पसंदीदा पारी का किया खुलासा

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने आईपीएल (IPL) में अपनी सबसे पसंदीदा पारी का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि उन्हें कौन सी पारी पसंद है। हरभजन ने आईपीएल 2015 के सीजन में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी 64 रनों की पारी को पसंदीदा बताया।

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान कहा कि उन्होंने आईपीएल 2015 के सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ सिर्फ 24 गेंद पर 64 रन जड़ दिए थे। उन्हें उनकी ये पारी काफी अच्छी लगती है। वहीं किसी और के पारी की बात करें तो उन्हें रोहित शर्मा की कोलकाता के खिलाफ शतकीय पारी काफी पसंद है जो उन्होंने 2012 के सीजन में ईडेन गार्डेन में बनाया था। रोहित शर्मा ने सिर्फ 60 गेंद पर शतक जड़ दिया था। हरभजन सिंह के मुताबिक रोहित शर्मा का वो शतक काफी शानदार था।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने अपनी जिस पारी का जिक्र यहां पर किया है वो 2015 में उन्होंने खेली थी। उस वक्त हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। 12 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए उस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का स्कोर बनाया था।

हरभजन सिंह ने 5 चौके और 6 छक्के की मदद से बनाए थे 64 रन

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम सात विकेट खोकर सिर्फ 159 रन ही बना पाई थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर के सारे बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे और सिर्फ 59 रन तक टीम के 6 विकेट गिर गए थे। हालांकि इसके बाद हरभजन सिंह ने जगदीशा सुचित के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 100 रनों की जबरदस्त साझेदारी करके अपनी टीम की उम्मीदें जगा दी थीं लेकिन वो जीत नहीं दिला पाए थे। हरभजन ने सिर्फ 24 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 64 रन बनाए थे।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...