Create

हरभजन सिंह ने भारत के दो फेवरेट खिलाड़ियों का नाम बताया

हरभजन सिंह ने दो फेवरेट खिलाड़ी बताए हैं
हरभजन सिंह ने दो फेवरेट खिलाड़ी बताए हैं

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय टीम (Indian Team) से धाकड़ बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम बताया है। स्पोर्ट्स टुडे के साथ एक इंटरव्यू में हरभजन सिंह ने कहा कि उनके पसंदीदा बल्लेबाज का नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) है और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फेवरेट गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा को हर प्रारूप में हरभजन सिंह ने बेहतरीन बल्लेबाज बताया है।

हरभजन सिंह ने कहा कि चाहे टी20 हो, वनडे क्रिकेट हो, टेस्ट क्रिकेट हो, रोहित जब बल्लेबाजी कर रहे हो तो वह अविश्वसनीय होता है। उनके पास इतना समय है, वह बल्लेबाजी को बहुत आसान बनाते हैं। मुझे लगता है कि रोहित शायद विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य लोगों के लिए पूरे सम्मान के साथ विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वे भी उतने ही अच्छे हैं लेकिन जब रोहित खेलते हैं तो उनका स्तर बिल्कुल अलग होता है। इसलिए रोहित मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं।

बुमराह को लेकर हरभजन सिंह ने कहा कि जसप्रीत टी20, वनडे या टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो जसप्रीत बुमराह टॉप क्लास गेंदबाज हैं। ये मेरे दो पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा भारतीय टीम में वापसी कर चुके हैं
रोहित शर्मा भारतीय टीम में वापसी कर चुके हैं

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग चोट की वजह से नहीं जा पाए थे। रोहित शर्मा हाल ही में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी से गुजर रहे थे। अब वह अपनी फिटनेस हासिल करने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में खेलने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। हालांकि जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। उनके वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए आराम देने का फैसला लिया गया है।

टॉप क्रम में रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए काफी अहम नाम है। वह हर प्रारूप में टीम इंडिया के लिए ओपन करते हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा की वापसी से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम को निश्चित रूप से फायदा होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment