Create

हरभजन सिंह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय प्लेइंग XI में बदलाव को लेकर दिया अहम सुझाव  

भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बहुत होगा
भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच बहुत होगा
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के अगले मैच में न्यूजीलैंड की टीम का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 31 अक्टूबर को खेला जायेगा तथा भारत के लिहाज से इस मैच जीत बहुत अहम है। पाकिस्तान के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद टीम की प्लेइंग XI को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं और इसी कड़ी में दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ बदलाव करने का सुझाव दिया है। भज्जी ने प्लेइंग XI में इशान किशन (Ishan Kishan) को टॉप आर्डर के बल्लेबाज के रूप में और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भुवनेश्वर की जगह शामिल करने का अहम सुझाव दिया है।

भारत को इस टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और टीम के सेमीफाइनल में पहुँचने के लिहाज से इस मैच में जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है। अगर भारतीय टीम को इस मैच में हार मिलती है तो फिर उन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए हरभजन ने तीन स्पिनर्स को ना खिलाने की बात कही, साथ ही उन्होंने इशान और शार्दुल को खिलाने का सुझाव दिया। हरभजन ने कहा,

बहुत सारे लोग जानना चाहते हैं कि क्या भारत को तीन स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए। मैं नहीं कहूंगा क्योंकि तीन स्पिनर बहुत अधिक होंगे। अगर आप टॉस हार जाते हैं तो यह बहुत बड़ा मुद्दा होगा। दूसरी पारी में ओस की वजह से स्पिनर उतने सफल नहीं होंगे। इसलिए हमें उसी कॉम्बिनेशन को बरक़रार रखने की कोशिश करनी चाहिए। हां, अगर इशान किशन टॉप ऑर्डर में आते हैं तो यह शानदार होगा। और भुवनेश्वर की जगह शार्दुल को आना चाहिए। सिर्फ दो स्पिनरों को खेलना चाहिए।

हरभजन सिंह ने इसके पहले भी इशान किशन को प्लेइंग XI में सूर्यकुमार यादव की जगह शामिल करने की सुझाव दिया था। भज्जी ने राहुल को नंबर 4 तथा इशान से रोहित संग पारी की शुरुआत करवाने की बात कही थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...