हरभजन सिंह अब एक नए और अलग तरह के टूर्नामेंट में खेलेंगे

India v England: Group B - 2011 ICC World Cup
हरभजन सिंह के लिए यह एक नया अनुभव होगा

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अबूधाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स के साथ खेलने के लिए अनुबंध किया है। हरभजन सिंह इस लीग में पहली बार खेलते हुए दिखाई देंगे। दिल्ली बुल्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए इस बारे में जानकारी प्रदान की।

हरभजन सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी बेहतरीन रहे हैं। इस ऑफ स्पिनर ने तीन प्रारूपों में 367 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और 711 विकेट लिए। आईपीएल में भी वह कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 235 अपने नाम किये हैं। हालांकि टी10 टूर्नामेंट में वह पहले कभी नहीं खेले हैं। इस प्रारूप में वह पहली बार खेलते हुए नज़र आएँगे।

भज्जी इस समय लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में खेल रहे हैं। वह मणिपाल टाइगर्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। आईपीएल और अन्य क्रिकेट से वह संन्यास का ऐलान कर चुके हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट में संन्यास ले चुके सभी खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसमें चार टीमों को शामिल किया गया है।

हरभजन सिंह ने कहा कि मेरे अंदर के गेंदबाज के लिए यह एक नई चुनौती है। इस साल अबूधाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स के लिए खेलने को लेकर खुश हूँ। किसी भी गेंदबाज के लिए यह आसान नहीं है। मैं अपनी टीम को मैचों में जीत दिलाने के लिए प्रयास करूंगा।

हरभजन सिंह के टीम में होने से दिल्ली बुल्स की टीम को मजबूती मिलेगी। हालांकि कम ओवरों का मैच होने से गेंदबाजों के लिए मुश्किलें होंगी। हरभजन सिंह के लिए भी यह एक नया अनुभव होगा। देखना होगा कि वह सबसे छोटे प्रारूप में किस तरह के खेल का प्रदर्शन करते हैं।

सबसे छोटे प्रारूप के अबूधाबी टी10 लीग में वर्ल्ड क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं और यह टूर्नामेंट अलग तरह होने के कारण लोकप्रिय भी है।

Quick Links

Edited by निरंजन