युवराज और हरभजन ने मिलकर जब पार्थिव पटेल को बोला 'चूज़ा'

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने साल 2002 में भारत के लिए 17 साल की उम्र में डेब्यू किया था। बच्चे की तरह दिखने वाले पार्थिव पटेल ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट में पदार्पण किया था और फिर अगले दो सालों तक टीम इंडिया का हिस्सा थे। आईपीएल 2016 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल को लेकर 2004 टेस्ट में स्टीव वॉ ने मज़ाकिया टिप्पणी की थी, जो सभी को याद होगी। और हाल ही में टीम इंडिया में उनके साथी रह चुके युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने भी सोशल मीडिया पर पार्थिव के साथ ख़ूब मज़ाक किया। दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने ट्विटर पर टीम इंडिया की एक पुरानी पिक्चर पोस्ट की जो न्यूज़ीलैंड दौरे की थी और उस पिक्चर में पार्थिव पटेल भी थे। साल 2002 में न्यूज़ीलैंड के हुक्का फ़ॉल्स के पास की इस पिक्चर को आप भी देखिए। ये है वह ट्वीट जो अनिल कुंबले ने पोस्ट की थी:

अनिल कुंबले की इस पिक्चर पर पहले हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए पार्थिव पटेल को चूज़ा और निक्का कहा जिसका पंजाबी में मतलब बच्चा होता है।

(ख़ुद को देखो पार्थिव, बिल्कुल चूज़ा लग रहे हो, निक्का जेहा... तुम जानते हो अगला शब्द क्या होगा।)

इसके बाद भज्जी के दोस्त और टीम इंडिया में पार्थिव के पुराने साथी रह चुके युवराज भी इसमें कूद पड़े और उन्होंने भी हरभजन के ट्वीट पर पार्थिव का मज़ाक उड़ाया।

(भज्जी, पार्थिव 'नयाना' की तरह लग रहा है...)

युवराज ने जो शब्द 'नयाना' का इस्तेमाव किया है उसका मतलब भी बच्चे की तरह दिखना होता है और इससे पहले भी पार्थिव को कई बार युवराज सोशल मीडिया पर 'नयाना' कह चुके हैं। इस मज़ाक में आख़िरकार वह कूद पड़े जिनके लिए ये सब हो रहा था यानी पार्थिव पटेल और पटेल ने दोनों का जवाब 'चाचाजी' कहते हुए दिया।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment