Create

किसी भी प्लेयर को ये बताना आसान नहीं होता है कि वो नहीं खेल रहा है, राहुल द्रविड़ का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है किसी भी खिलाड़ी को ये बताना आसान नहीं होता है कि वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है, हालांकि भारतीय खिलाड़ी काफी प्रोफेशनल हैं और वो चीजों को काफी अच्छी तरह से समझते हैं।

भारतीय टीम मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है। टीम ने इस टूर के लिए काफी अच्छी तैयारी की है। द्रविड़ के मुताबिक अगर कोई प्लेयर टीम में नहीं चुने जाने से निराश होता है तो ये काफी अच्छी बात है क्योंकि इससे पता चलता है कि उनके अंदर मैदान में जाकर खेलने की भूख है।

खिलाड़ियों को इस बारे में बताना काफी मुश्किल होता है - राहुल द्रविड़

दरअसल राहुल द्रविड़ ने ये बयान उस संदर्भ में दिया था जिसमें उनसे पूछा गया था कि इशांत और रहाणे जैसे प्लेयर्स को शायद पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिले। उन्होंने पहले टेस्ट मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से खिलाड़ी चीजों को काफी अच्छी तरह से समझते हैं और ज्यादातर प्लेयर काफी प्रोफेशनल हैं। कभी-कभी आपको खिलाड़ियों के साथ मुश्किल बातें करनी होती हैं और इसका मतलब आप अच्छी तरह जानते हैं कि मैं क्या कहना चाहता हूं। मेरा मतलब है उस खिलाड़ी को ये बताना कि वो नहीं खेल रहा है। हर कोई प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना चाहता है और इसलिए इस बारे में बताना काफी मुश्किल काम होता है।

आपको बता दें कि कई खिलाड़ियों को उनके खराब फॉर्म की वजह से पहले टेस्ट मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिल सकता है। रहाणे और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों के नाम इस लिस्ट में प्रमुख हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment