COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो : रन लेने के दौरान दिनेश कार्तिक पर भड़के हार्दिक पांड्या

14   //    27 Jul 2018, 05:17 IST

भारत और एसेक्स के बीच खेले जा रहे अभ्यास मैच का आज तीसरा दिन है। तीन दिवसीय इस अभ्यास मैच में भारत ने पहली पारी में 395 रन बनाए। भारत की तरफ से मुरली विजय, विराट कोहली, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एसेक्स ने पांच विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए थे। इस मैच के दौरान हार्दिक पांड्या ने कुछ ऐसा किया जिससे वो सुर्खियों में बने हुए हैं।

भारत ने महज 44 के स्कोर पर शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि, इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने मुरली विजय के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। इसके बाद केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 58 रन बनाकर राहुल कैच आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक के बीच 61 रनों की अहम साझेदारी हई। इस बीच कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या दिनेश कार्तिक पर भड़क गए। दरअसल, एसेक्स के तेज गेंदबाज पॉल वॉल्टर की गेंद को हार्दिक ने स्क्वायर लेग की तरफ खेला और कार्तिक को बुलाकर तेजी से एक रन चुराना चाहा, लेकिन स्क्वायर लेग पर फील्डर होने की वजह से कार्तिक थोड़ा रुककर धीमी गति से दौड़े। इसके बाद हार्दिक पांड्या दिनेश कार्तिक से नाराज हो गए और पिच के बीच में ही रुककर उनपर चिल्लाने लगे। हालांकि यह रन किसी तरह पूरा कर लिया गया। रन पूरा करने के बाद भी पांड्या कार्तिक की ओर चिल्लाते नजर आए। अगले ही गेंद पर कार्तिक ने चौका लगाया और फिर दोनों ही बल्लेबाजों ने मैदान पर लंबे समय तक बात की।

 




इससे पहले भी अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते वक़्त दोनों के बीच तालमेल की कमी नज़र आई थी। अफगानिस्तान के खिलाफ उस मैच में जब कार्तिक 22 गेंदों में 4 रन बनाकर रन आउट का शिकार हुए थे तब हार्दिक पांड्या ही उनके जोड़ीदार बल्लेबाज के रूप में मौजूद थे।

ANALYST
scribble trending cricket stuff
Advertisement
Fetching more content...