COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: विराट कोहली ने की हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की जबरदस्त तारीफ

SENIOR ANALYST
40   //    09 Jul 2018, 12:31 IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने 199 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली और हार्दिक पांड्या ने भी 14 गेंद पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 4 विकेट लिए। इसी वजह से कप्तान कोहली ने मैच के बाद हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की काफी तारीफ की।

कोहली ने हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को लेकर कहा कि वो एक बहुत ही अच्छे ऑलराउंड खिलाड़ी हैं। गेंद और बल्ले दोनों से पांड्या शानदार खेल दिखाते हैं। कोहली ने कहा कि पांड्या किसी दुविधा में नहीं रहते हैं उन्हें जो करना होता है वो करते हैं। कोहली ने आगे कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। एक समय हमें ऐसा लग रहा था कि 225 से 230 का स्कोर बनेगा, जिसे बनाना काफी मुश्किल होता लेकिन गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी की और आखिर के 10 ओवर में इंग्लैंड को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए।

कोहली ने कहा कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो कि विकेट निकालने में सक्षम हैं। गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर दबाव बनाना शुरु किय और इसी वजह से विकेट मिले। 25-30 रन का अंतर इस प्रारूप में काफी होता है। उन्होंने कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी और ऐसी पिच पर गेंदबाजी काफी मुश्किल हो जाती है। दौरे की शुरुआत में ही सीरीज जीतने से आत्मविश्वास काफी बढ़ जाता है। गौरतलब है टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय टीम को 12 जुलाई से 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। इसके बाद 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारतीय टीम की निगाहें निश्चित तौर पर अब एकदिवसीय श्रृंखला में जीत हासिल करने पर होंगीं। वहीं इंग्लैंड की टीम भी जोरदार पलटवार करना चाहेगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...