COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हार्दिक पांड्या अभी तक टेस्ट ऑलराउंडर नहीं बने हैं: माइकल होल्डिंग

SENIOR ANALYST
26   //    17 Aug 2018, 11:21 IST

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने  भारतीय टीम के ऑलराउंडर  हार्दिक पांड्या को लेकर तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम भले ही हार्दिक पांड्या को एक ऑलराउंडर के तौर पर खिला रही हो लेकिन वो अभी टेस्ट के ऑलराउंडर नहीं बने हैं।

होल्डिंग ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का संतुलन अभी ठीक नहीं है। वो हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर खिला रहे हैं लेकिन गेंदबाजी करते वक्त वो प्रभावशाली बिल्कुल भी नहीं दिख रहे हैं। होल्डिंग ने कहा कि अगर वो अच्छी बल्लेबाजी करते, जिस नंबर पर वो बल्लेबाजी करते हैं, वहां पर शतक नहीं 60 या 70 रन ही बनाते और गेंदबाजी में 2 या 3 विकेट लेते तो भारतीय टीम ज्यादा खुश रहती। लेकिन ना तो वो रन बना रहे हैं और ना ही विकेट निकाल पा रहे हैं। इस तरह से काम नहीं चलेगा। होल्डिंग ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता है कि गेंदबाजी में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास वो कंट्रोल नहीं है जिससे बल्लेबाज दबाव में आ सके। भले ही पांड्या ने कुछ अच्छी गेंदे डाली हों लेकिन बल्लेबाज पर दबाव बनाने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण होना चाहिए और उनकी गेंदबाजी में नियंत्रण नहीं है। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि अगर आप अपनी टीम के मुख्य गेंदबाज हैं और कप्तान आपको इस विश्वास के साथ गेंदबाजी देता है कि आप विकेट निकाल कर देंगे तो आपको उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा, लेकिन हार्दिक पांड्या ऐसा नहीं कर पा रहे हैं।

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 2 टेस्ट मैच हार चुकी है। इन दोनों ही मैचों में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वो ना तो गेंदबाजी में कुछ कमाल कर पाए और ना ही बल्लेबाजी में रन बना पाए। तीसरा टेस्ट मैच 18 अगस्त से खेला जाएगा। देखना है हार्दिक पांड्या को टीम में जगह मिलती है या नहीं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...