Create

महिला क्रिकेट की युवा MS Dhoni की हरमनप्रीत कौर हुईं मुरीद, लंबे-लंबे छक्कों के लिए हैं मशहूर

Nitesh
वुमेंस टी20 चैलेंज मैच के दौरान शॉट लगाती बल्लेबाज
वुमेंस टी20 चैलेंज मैच के दौरान शॉट लगाती बल्लेबाज

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet kaur) ने इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम की युवा विस्फोटक बल्लेबाज किरण प्रभु नवगिरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भरोसा जताया है कि किरण स्लॉग ओवर्स में भारतीय टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाज साबित हो सकती हैं। इसके अलावा उन्होंने लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहीं दयालन हेमलता से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई।

किरण प्रभु नवगिरे की अगर बात करें तो उन्हें वुमेंस क्रिकेट का एम एस धोनी कहा जाता है। इसकी वजह ये है कि वो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं। नवगिरे ने वुमेंस टी20 चैलेंज में सबसे तेज अर्धशतक लगाकर सबको चौंका दिया था। वो डोमेस्टिक क्रिकेट में नागालैंड के लिए खेलती हैं। पहली बार किरण तब सुर्खियों में आईं थीं जब उन्होंने सीनियर वुमेंस टी20 ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 162 रनों की पारी खेली थी। यही वजह है कि उनका चयन अब इंडियन टीम में हुआ है। किरण खुद एम एस धोनी की बहुत बड़ी फैंन हैं।

एम एस धोनी के 2011 वर्ल्ड कप विनिंग छक्के से प्रेरित हैं किरण नवगिरे

किरण नवगिरे ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वो एम एस धोनी को काफी फॉलो करती हैं और उन्हीं की तरह छक्के लगाने की कोशिश करती हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में एम एस धोनी के छक्के से वो काफी प्रेरित हुई थीं और उन्हें लगता है कि वो हर एक मैच में उस तरह का छक्का लगा सकती हैं।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने किरण और हेमलता के बारे में कहा 'हमने दो नई बल्लेबाजों को टीम के साथ जोड़ा है। हम इन खिलाड़ियों के स्किल सेट पर काम कर सकते हैं। ये खिलाड़ी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा सकती हैं। इनके पास पावर और स्किल है और अगर हम इनके ऊपर थोड़ा काम करें तो उससे टीम को काफी फायदा होगा।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment