Create

श्रीलंका को टी20 सीरीज में हराने के बाद भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने दिया बड़ा बयान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 5 विकेट से हराया
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 5 विकेट से हराया
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) ने शनिवार को श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में पांच विकेट से हरा दिया। दांबुला में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका महिला टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

इसी के साथ हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। सीरीज का तीसरा व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच महज औपचारिकता भर रह गया है, जो सोमवार को दांबुला में खेला जाएगा।

इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 1 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 1, 4 और 7 जुलाई को तीनों वनडे मैच पल्‍लेकेले में खेले जाएंगे।

बहरहाल, भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हरमन ने पहले गेंदबाजी में एक विकेट लिया और फिर नाबाद 31 रन की मैच विजयी पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने अपनी टीम की जीत पर खुशी जताई।

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'मैच और सीरीज जीतकर खुश हूं। यह पिच बल्‍लेबाजी के लिए आसान नहीं थी। हमने जिस तरह सामना किया, वो शानदार रहा। हमने योजना के मुताबिक बल्‍लेबाजी की। शांत रहकर स्थिति को पढ़ना जरूरी था। मैं खुश हूं कि हम अपनी योजनाओं का पालन कर सके।'

वहीं श्रीलंकाई कप्‍तान चमारी अटापट्टू ने कहा, 'हमने बल्‍लेबाजी अच्‍छी की, लेकिन आखिरी 6 ओवरों में अपना सर्वश्रेष्‍ठ नहीं खेला। हमने करीब 15 रन कम बनाए। हरमनप्रीत कौर और स्‍मृति मंधाना ने शानदार बल्‍लेबाजी की। विशमी युवा हैं और अच्‍छा खेली। उनके पास ज्‍यादा अनुभव नहीं, लेकिन उम्‍मीद है कि वो सुधार करेंगी।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...