Create

बीसीसीआई द्वारा भेदभाव को लेकर हरमनप्रीत कौर की बड़ी प्रतिक्रिया

हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत कौर
reaction-emoji
निरंजन

हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए यात्रा व्यवस्था को लेकर पुरुष टीम और महिला टीम में बीसीसीआई (BCCI) द्वारा भेदभाव की खबरें आईं थी। इसको लेकर अब भारतीय महिला टीम की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रतिक्रिया दी है। कौर ने बताया है कि बीसीसीआई ने दोनों टीमों के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है। एक ट्वीट कर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने सभी अटकलों और बयानबाजी पर विराम लगा दिया है।

भारतीय महिला कप्तान ने ट्वीट करते हुए कहा कि इससे पहले कि हम यूके के लिए निकलें, बीसीसीआई ने पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है।

इसके अलावा एक खबर यह भी थी कि बोर्ड ने पुरुष टीम के लिए कोविड टेस्टिंग की व्यवस्था उनके घर में की लेकिन महिला टीम को खुद से टेस्ट कराने के लिए कहा। यह खबर भी गलत साबित हुई। मिताली राज ने ट्वीट करते हुए इस पर भी चीजें साफ़ कर दी। मिताली ने लिखा कि मुंबई और यूके तक बीसीसीआई ने चार्टर प्लेन की व्यवस्था की है और घर में ही आरटीपीसीआर टेस्ट की व्यवस्था भी की है।दोनों टीमें मुंबई से यूके के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। हालांकि इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीमों को तीन बार कोरोना टेस्ट और क्वारंटीन का नियम फ़ॉलो करना होगा। 2 जून को पुरुष और महिला टीमें इंग्लैंड के लिए रवाना होंगी। भारतीय महिलाएं इंग्लैंड दौरे की शुरुआत एकमात्र टेस्ट मैच के साथ करेंगी। इसके बाद सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में सीरीज खेली जाएगी।

बीसीसीआई ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश सभी खिलाड़ियों को दिए हैं। अगर कोई खिलाड़ी मुंबई आने के बाद कोरोना संक्रमित पाया जाता/जाती है, तो उसे इंग्लैंड भेजने के लिए अलग से व्यवस्था नहीं की जाएगी और टीम से बाहर भी किया जाएगा। पुरुष टीम सबसे पहले इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में खेलेगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...