Create
Notifications

'मैं अपने जीवन में काफी टेस्ट मुकाबले खेलना चाहती हूँ'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत की महिला टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) इस महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले उत्साहित हैं। कौर का मानना है कि टेस्ट खेलना एक चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन साथ ही यह उत्साहजनक भी है। भारतीय महिला और पुरुष टीमें चार्टर विमान से गुरुवार को इंग्लैंड पहुंची।

बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल से पोस्ट एक वीडियो में जेमिमा रोड्रिग्स से बातचीत में हरमनप्रीत कहती हुई नजर आईं कि यह बहुत अच्छा अहसास है। टेस्ट मैच खेलना एक सपना है। मैं अपने जीवन में कई टेस्ट मैच खेलना चाहती हूं और मुझे उम्मीद है कि हम इसे जारी रखेंगे। अब तक दो टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरमनप्रीत ने कहा कि इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण है और हम सभी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं।

हरमनप्रीत ने 104 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और तीन शतकों के साथ 2,532 रन बनाए हैं जबकि 114 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने एक शतक के साथ 2,186 रन बनाए हैं। वह अब सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपनी फॉर्म को खेल के पारंपरिक प्रारूप (टेस्ट) में ले जाने की कोशिश करेंगी। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम सबसे पहले एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। अंतिम बार भारतीय महिला टीम ने 2014 में टेस्ट मैच खेला था।

भारतीय महिला टीम यूके पहुँच गई है जहाँ उन्हें एक बार फिर से आइसोलेशन में रहना होगा। इंग्लैंड रवाना होने से पहले पुरुष और महिला दोनों टीमें मुंबई में क्वारंटीन में थीं। दोनों टीमें चार्टर विमान से यूके के लिए रवाना हुईं और वहां एक बार फिर से उन्हें प्रबंधित आइसोलेशन में रहना होगा। इससे पहले महिला टीम का तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट हुआ और कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज भी लगी। महिला टीम एक महीने के लिए तीनों प्रारूप में इंग्लिश महिलाओं के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now