Create

श्रीलंका को लगातार दूसरे वनडे में हराने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिया बड़ा बयान

Australia v India: T20 Series - Game 2
Australia v India: T20 Series - Game 2
Neeraj

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल की है। भारत ने श्रीलंका को 173 रनों के स्कोर पर ऑल आउट करने के बाद बिना कोई विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया। भारत की गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी भी काफी शानदार रही। इस जीत से भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) काफी खुश दिखाई दीं। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

हम लंबी साझेदारियों के बारे में बात कर रहे थे और हमने यह बातचीत की थी कि हमें अपना 100 प्रतिशत देना होगा। यह साझेदारी अविश्वसनीय रही। गेंदबाजी में विकल्प होने बहुत जरूरी होते हैं।

दबदबे के साथ जीता भारत ने मैच

श्रीलंका को 173 के स्कोर पर समेटने के लिए भारतीय गेंदबाजों ने शानदार काम किया। रेणुका सिंह ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए तो वहीं दो अन्य गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए। 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने भारतीय टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। दोनों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ढीली गेंदों पर बाउंड्री लगाने के मौके भी नहीं छोड़े।

मंधाना ने 83 गेंदों में नाबाद 94 रनों की पारी खेली और इस दौरान वह भारत की ओर से वनडे में तीसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बनी हैं। मंधाना ने पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा को पीछे छोड़ा है। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया। दूसरी ओर 18 साल की शैफाली ने 71 गेंदों में नाबाद 71 रनों की अच्छी पारी खेली और मंधाना का साथ निभाया। आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर शैफाली ने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। यह शैफाली के करियर का चौथा वनडे अर्धशतक है।

पहले दो मुकाबले लगातार जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त ले चुकी भारतीय टीम 07 जुलाई को होने वाला आखिरी मुकाबला जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं आखिरी मैच में श्रीलंका सम्मान बचाने के लिए मैदान में उतरेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...