मैच की शुरुआत से ही...इंग्लैंड को बुरी तरह हराने के बाद भारतीय टीम की कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India England Cricket
भारतीय महिला टीम ने हासिल की बड़ी जीत

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को बुरी तरह हराने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम को मिली इस जीत पर काफी खुशी जताई है। हरमनप्रीत कौर के मुताबिक सभी खिलाड़ियों ने मिलकर काफी अच्छा प्रदर्शन किया और सबकुछ प्लान के मुताबिक ही गया।

भारतीय महिला टीम ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 347 रनों से बुरी तरह हरा दिया और एक बड़ी जीत दर्ज की। भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 479 रनों के विशाल टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई और पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया ने एक जबरदस्त जीत हासिल की।

सभी खिलाड़ियों ने इस मैच में अपना बेस्ट दिया - हरमनप्रीत कौर

मैच के बाद बातचीत के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम इंडिया को मिली जीत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

काफी अच्छा लग रहा है। मैच की शुरुआत से ही हम ये प्लान बना रहे थे कि मैच को किस तरह से जीतना है। सबकुछ प्लान के मुताबिक ही गया। एक प्लानिंग के तहत हम उतरे थे, जिसे एग्जीक्यूट करना था। इस मैच से पहले तैयारी के लिए हमें कुछ दिन मिले थे। सभी खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी उठाई और अपना बेस्ट दिया। पहले 40 मिनट काफी अहम थे। एक टीम के तौर पर हम विकेट चटकाना चाहते थे। मुझे पता है शतक बनाने का मौका मुझे आगे भी मिलेगा लेकिन टीम की जीत ज्यादा जरूरी थी।

आपको बता दें कि भारत की ये 347 रनों से जीत महिला टेस्ट के इतिहास में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में भारतीय महिला टीम की ये पहली टेस्ट जीत है। इसके अलावा टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने रिकॉर्ड टार्गेट भी रखा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता