Create

हरमनप्रीत कौर ने 143 रनों की यादगार पारी खेलने के बाद कही ये बड़ी बात, पहले 50 रनों का जिक्र

England Women v India Women - 2nd Royal London ODI
England Women v India Women - 2nd Royal London ODI
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अपनी 143 रनों की धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शुरूआत में रन बनाना थोड़ा मुश्किल था लेकिन एक बार सेट हो जाने के बाद उन्होंने अपने शॉट्स खेले।

हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 111 गेंद पर 18 चौके और 4 छक्के की मदद से 143 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अपना शतक 100 गेंदों पर पूरा किया लेकिन अगले 43 रन सिर्फ 11 गेंदों पर बना दिए। हरमनप्रीत कौर ने अपनी इस बल्लेबाजी से 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 171 रनों की पारी की याद दिला दी। उनके इस धुआंधार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 333 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 245 रन बनाकर आउट हो गई। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

मैंने सेट होने के लिए शुरूआत में थोड़ा समय लिया - हरमनप्रीत कौर

मैच के बाद हरमनप्रीत कौर ने टीम को मिली जीत और अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब हम यहां पर आए थे तो सीरीज जीतना हमारा लक्ष्य था। मैंने हमेशा ही अपनी लीडरशिप का लुत्फ उठाया है। जब मैं बल्लेबाजी कर रही थी तो पहले 50 रनों तक स्कोर करना उतना आसान नहीं था। मैंने अपना समय लिया और हरलीन देओल के साथ वो साझेदारी काफी अहम रही। उसकी वजह से मैं अच्छी तरह से सेट हो गई और मुझे बाद में खुलकर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। झूलन गोस्वामी की ये आखिरी सीरीज है और हम उन्हें काफी मिस करेंगे। उनसे हम काफी कुछ सीख रहे हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...