ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के संन्यास के बाद भारतीय कप्तान ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

हरमनप्रीत कौर ने की मेग लैनिंग की तारीफ
हरमनप्रीत कौर ने की मेग लैनिंग की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई वुमेंस टीम (Australia Cricket Team) की कप्तान मेग लैनिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। इसको लेकर भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कौर के मुताबिक मेग लैनिंग अभी कुछ साल और खेल सकती थीं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती थीं।

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने कुछ दिनों पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान किया था। मेग लैनिंग दो बार आईसीसी वुमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने पांच बार वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल भी जीता था। सभी फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 8 हजार से ज्यादा रन बनाए और अब 31 साल की उम्र में इस खेल को अलविदा कह दिया है।

मेग लैनिंग ने अपने करियर में काफी उपलब्धियां हासिल की हैं - हरमनप्रीत कौर

हालांकि भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि मेग लैनिंग के पास अभी काफी क्रिकेट बची हुई थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की मीडिया से बातचीत के दौरान कहा,

जिस तरह की खिलाड़ी मेग लैनिंग हैं, उसे देखते हुए ये काफी हैरानी भरा फैसला है। मुझे अभी भी लगता है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए वो कई साल और खेल सकती थीं और अच्छा प्रदर्शन कर सकती थीं। हालांकि ये उनका निजी फैसला है। एक महिला क्रिकेटर के तौर पर अपने करियर में उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है। वो आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रही थीं और कई सारे आईसीसी टाइटल जीते थे। मुझे लगता है कि उन्होंने अपने करियर में कई सारी उपलब्धियां हासिल की हैं, जो एक प्लेयर के तौर पर हमारा सपना होता है। मैं उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देती हूं।

आपको बता दें कि मेग लैनिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन अब उन्होंने संन्यास ले लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now