क्रिकेट न्यूज: हरमनप्रीत कौर चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर 

Enter caption

भारतीय महिला वनडे टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं। हरमनप्रीत को प्रैक्टिस के दौरान टखने में चोट लगी। अब उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर हरलीन देओल को शामिल किया गया। हरलीन ने सोमवार को ही बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप मैच में हिस्सा लिया था।

चयनकर्ताओं ने टीम की कमान मिताली राज को सौंपी है। सीरीज के तीनों मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये वनडे मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच पहला वनडे शुक्रवार को यहां खेला जाएगा। हरमनप्रीत अब बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगीं, जहां उनकी चोट की जांच की जाएगी। पता चला है कि हरमनप्रीत को पटियाला में ट्रेनिंग सत्र के दौरान टखने में चोट लगी। उनकी यह चोट ग्रेड दो की है।

भारत-इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ मुंबई में तीन मैचों की वनडे सीरीज 22 फरवरी से खेलेंग जिसके बाद तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज गुवाहाटी में चार मार्च से शुरू होगी। वहीं अगले एकदिवसीय मैच 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे।

अब इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने वाली युवा हरलीन देओल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। हरमनप्रीत अगर टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज तक फिट नहीं होती हैं तो स्मृति मंधाना उनकी जगह टीम की कमान संभालेगी।

गौरतलब है कि 2009 में करियर शुरू करने वाली हरमनप्रीत कौर अब तक 78 वनडे मैच खेल चुक़ी हैं। इस दौरान 3 शतक और 10 अर्धशतकों के सहयोग से वह 2025 रन बना चुकी हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 171 रन रहा है। वहीं बीबीएल के 14 मैचों में भी वह अपना जलवा बिखेर चुकी हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now