Create

भारतीय टीम की प्रमुख खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट से बाहर 

हरमनप्रीत कौर डे/नाइट टेस्‍ट में नहीं खेलेंगी
हरमनप्रीत कौर डे/नाइट टेस्‍ट में नहीं खेलेंगी
reaction-emoji
Vivek Goel

भारत महिला (India Women Cricket team) और ऑस्‍ट्रेलिया महिला (Australia Women Cricket team) के बीच 30 सितंबर से कैरारा ओवल में डे/नाइट टेस्‍ट (Day/Night Test) शुरू होना है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए यह ऐतिहासिक मैच होने वाला है क्‍योंकि वो पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्‍ट मैच खेलेगी।

हालांकि, भारतीय फैंस के लिए मैच से पहले एक निराशाजनक खबर सामने आई है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर अंगूठे में चोट के कारण आगामी टेस्‍ट मैच से बाहर हो गई हैं। हरमनप्रीत कौर इससे पहले अंगूठे में चोट के कारण वनडे सीरीज में भी हिस्‍सा नहीं ले पाईं थीं।

उम्‍मीद की जा रही थी कि पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए हरमनप्रीत कौर फिट हो जाएंगी, लेकिन कप्‍तान मिताली राज ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की पुष्टि कर दी भारतीय महिला क्रिकेट टीम बिना हरमनप्रीत कौर के मैदान संभालेगी।

ध्‍यान हो कि हरमनप्रीत कौर अब तक अपने करियर में तीन टेस्‍ट खेले, जिसमें 7.60 की औसत से 38 रन बनाए हैं। उनका स्‍ट्राइक रेट 36 के करीब रहा है। दाएं हाथ की ऑफ स्पिनर कौर ने 9 विकेट चटकाए हैं, जो सभी एक ही मैच में मिले।

सफेद गेंद क्रिकेट प्रारूप में हरमनप्रीत कौर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की महत्‍वपूर्ण सदस्‍य हैं। भले ही देश के लिए उन्‍होंने सफेद पोशाक में बड़ी पारी नहीं खेली हो, लेकिन उनके पास अनुभव है जो अंतरराष्‍ट्रीय मैच में बड़ा फर्क बना देता है।

ऑस्‍ट्रेलिया महिला के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पिंक बॉल टेस्‍ट जीतने के मौके पर हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी का प्रभाव पड़ेगा।

हरमनप्रीत कौर के टी20 इंटरनेशनल सीरीज तक फिट होने की उम्‍मीद

हरमनप्रीत कौर के बारे में अपडेट यह मिली है कि वह ऑस्‍ट्रेलिया महिला के खिलाफ होने वाली टी20 इंटरनेशनल सीरीज तक फिट हो जाएंगी। कौर भारतीय महिला टी20 इंटरनेशनल टीम की कप्‍तान हैं।

भारतीय ऑलराउंडर जल्‍द ही पूरी फिटनेस हासिल करना चाहेंगी ताकि मैदान पर वापसी कर सकें। हरमनप्रीत कौर ने आगामी महिला बिग बैश लीग के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ करार किया है। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि वापसी करने के बाद हरमनप्रीत कौर कैसा प्रदर्शन करेंगी।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...