इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I में हार के बाद भारतीय कप्तान की आई प्रतिक्रिया, गेंदबाजों को लेकर कही अहम बात 

भारतीय टीम की हार के साथ शुरुआत हुई
भारतीय टीम की हार के साथ शुरुआत हुई

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड ने जीत के साथ शुरुआत की और 3 मैचों की सीरीज (IND-W vs ENG-W) के पहले T20I में भारतीय टीम को आसानी से मात दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में इंग्लिश बल्लेबाजों ने पहले कमाल दिखाया और फिर गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को कामयाब नहीं दिया। भारतीय टीम की हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kuar) ने निराशा जाहिर की।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को शुरूआती ओवर में ही दो झटके दिए लेकिन इसके बाद डेनियल वायट (47 गेंद 75) और नताली सीवर (53 गेंद 77) की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी करा दी। 20 ओवर में इंग्लैंड ने 197/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद 159/6 का ही स्कोर बना सकी और 38 रनों से मैच हार गई।

मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कई बार फील्डिंग में गड़बड़ी की और कई चौके दिए। गेंदबाजों में लाइन और लेंथ की कमी दिखी और इसका पूरा फायदा इंग्लिश टीम ने उठाया।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने गेंदबाजों का समर्थन किया और विश्वास जताया कि गेंदबाज अपनी गलतियों से सीख लेकर सुधार करेंगे। उन्होंने कहा,

हमें योजना के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत थी। गेंदबाज इससे सीखेंगे और आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले हम सुधार करेंगे। मुझे पता है कि यह मुश्किल मैच है लेकिन मैं जानती हूं कि गेंदबाज इससे सीखेंगे। हम जानते हैं कि वे अच्छे बल्लेबाज हैं। उन्होंने इतने वर्षों तक अच्छी क्रिकेट खेली है। हमने गेंदबाजी लाइनअप में कुछ बदलाव किए हैं, लेकिन हम बेहतर योजनाओं के साथ आएंगे।

हरमनप्रीत कौर ने स्वीकार किया कि मैदान से दूर रहने की वजह से खिलाड़ियों के प्रदर्शन में प्रभाव पड़ा, साथ ही कहा कि बड़े स्कोर का पीछा करते समय टीम को खुद का समर्थन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

लंबे समय बाद खेल रहे थे और मुझे खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा तब होता है जब आप कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहते हैं। हमें लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ खुद का समर्थन करने की जरूरत थी। हम अच्छी शुरुआत की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन दो विकेट गंवाने के बाद हमने साझेदारी की लेकिन अंतिम दस ओवर हमारे अनुकूल नहीं रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment