Create

हरमनप्रीत कौर महिला आईपीएल के उद्घाटन के लिए तैयार, दिया बड़ा बयान

England Women v India Women - 2nd Royal London ODI
हरमनप्रीत कौर ने कहा कि महिला आईपीएल से घरेलू खिलाड़‍ियों को काफी मदद मिलेगी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India women cricket team) की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का ध्‍यान महिला आईपीएल (Women's IPL) के उद्घाटन संस्‍करण पर लगा है। इसके अलावा आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप (ICC Women's T20 World Cup) पर भी उनकी नजरें लगी हुई हैं।

भारतीय कप्‍तान ने कहा कि वो आईसीसी के मेगा इवेंट में विरोधी टीम से मिलने वाली चुनौतियों से बेखबर हैं और इसके बजाय उनका ध्‍यान अपनी टीम की ताकत का उपयोग करने पर लगा है। ट्रेलब्‍लेजिंग ऑलराउंडर का ध्‍यान महिला आईपीएल में विदेशी खिलाड़‍ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने पर लगा है।

हरमनप्रीत कौर के लिए यह साल शानदार बीता है, जहां उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में भारत को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में सिल्‍वर मेडलिस्‍ट बनाया। वहीं अक्‍टूबर में भारत को सातवीं बार एशिया कप का खिताब दिलाया। हरमनप्रीत कौर ने महिला आईपीएल की पहल करने के लिए बीसीसीआई की तारीफ की और कहा कि इससे घरेलू खिलाड़‍ियों को काफी फायदा मिलेगा और उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ि यों के साथ खेलने का मौका मिलेगा।

हरमनप्रीत कौर ने न्‍यूज18 को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कहा, 'महिला आईपीएल ऐसा है, जिस पर हमारा ध्‍यान लगा हुआ है। यह विशेषकर घरेलू खिलाड़‍ियों के लिए शानदार होगा, जो अच्‍छे हैं, लेकिन अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेलने का मौका नहीं मिला। यह उनके लिए शानदार मंच होगा। अगर वो प्रदर्शन करेंगी तो उन्‍हें निश्चित ही राष्‍ट्रीय टीम में मौका मिलेगा।'

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा कि वो महिला बीबीएल और द हंड्रेड में विदेशी फ्रेंचाइजी में चुने जाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़‍ियों में से एक थीं। उन्‍होंने कहा कि युवा खिलाड़‍ियों को विदेशी खिलाड़‍ियों के साथ खेलने पर काफी कुछ सीखने को मिलेगा, जैसे उन्‍हें विदेशी लीग में खेलकर अनुभव हुआ।

हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'वो विदेशी खिलाड़‍ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगी और जब आप उनके साथ खेलते हो तो आपकी प्रतिस्‍पर्धा का स्‍तर ऊंचा उठता है। आप निश्चित ही उनसे अच्‍छी चीजें सीखेंगी। जब मैंने महिला बिग बैश लीग और द हंड्रेड में खेला तो बहुत कुछ सीखने को मिला। मैंने अपने विचार साझा किए और उनसे कई चीजें सुनी।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment