इंडिया को अगले वर्ल्ड कप के लिए इस टीम को तैयार करना चाहिए, भारतीय कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India v Australia - T20 Series: Game 3
India v Australia - T20 Series: Game 3

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का मानना है कि इंडिया को अभी से वर्ल्ड कप की तैयारी शुरु करनी चाहिए और टीम बनानी शुरु कर देनी चाहिए। हरमनप्रीत कौर के मुताबिक जिन खिलाड़ियों का चयन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में किया गया है, उन्हें लंबा मौका दिया जाएगा, ताकि वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार हो सकें।

भारतीय महिला टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। टीम पहला मुकाबला हार चुकी है। अब दो और मुकाबले खेले जाने हैं और उसके बाद एकमात्र टेस्ट मैच भी इंग्लैंड के खिलाफ महिला टीम को खेलना है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इंडियन वुमेंस टीम को एक टेस्ट, तीन वनडे और दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में टीम के पास कई सारे मुकाबले हैं।

हमें अपनी फील्डिंग में सुधार लाना होगा - हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर ने भारतीय महिला टीम के ट्रेनिंग सेशन के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान वर्ल्ड कप तैयारियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा,

जिस टीम का चयन हमने इस टी20 सीरीज के लिए किया है, उसको लेकर हम वर्ल्ड कप की टीम बनाना चाहते हैं। सायका और श्रेयांका पाटिल ने पिछले मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इन दोनों प्लेयर्स के पास काफी अच्छा कॉन्फिडेंस है। मैच के बाद हमने इनसे बात की थी कि ये आने वाले मैचों में क्या बेस्ट कर सकती हैं। कई सालों से हम फील्डिंग के ऊपर काफी बात कर रहे हैं और फील्डिंग एक ऐसी चीज है जिसमें हम सुधार लाना चाहते हैं। पिछले मैच में अच्छी बात ये रही थी कि हर एक खिलाड़ी ने डाइव लगाया था। खिलाड़ी मैदान में खुद को झोंक रही थीं। एक कप्तान और एक प्लेयर होने के नाते मैं चाहती हूं कि हमारी फील्डिंग काफी जबरदस्त रहे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता