Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हरमनप्रीत कौर को इंग्लैंड के महिला टी20 टूर्नामेंट के लिए लंकाशायर थंडर टीम ने साइन किया

FEATURED WRITER
29 Jun 2018, 18:57 IST

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को इस साल होने वाले सुपर लीग टूर्नामेंट के लिए लंकाशायर थंडर ने अपनी टीम में शामिल कर लिया है। हरमनप्रीत कौर इस लीग में शामिल होने वालीं दसूरी भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले गत विजेता वेस्टर्न स्टॉर्मस ने स्म़ृति मंधाना को अपनी टीम में शामिल किया था।

इससे पहले हरमनप्रीत कौर बिगबैश लीग का कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी थीं। हालांकि हरमनप्रीत को पिछले साल सरे स्टार्स के लिए इस लीग में खेलना था, लेकिन विश्वकप के दौरान लगी चोट के कारण वो सुपर लीग में हिस्सा नहीं ले पाई थीं।

लंकाशायर थंडर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा, "मैं इस लीग को काफी समय से फॉलो कर रही हूं और अब मुझे बस इस लीग में खेलने का इंतजार है। मैं लंकाशायर थंडर के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करके काफी खुश हूं। पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्वकप के दौरान की यादें अभी भी मेरे दिमाग में ताज़ा है।"

पिछले साल हुए महिला विश्वकप के दौरान सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थीं।

लंकाशायर थंडर की कोच एलेक्स ब्लैकवेल ने हरमनप्रीत कौर के जुड़ने के बाद कहा, "उनके पास काफी अनुभव है और हरमनप्रीत के हमारी टीम के साथ जुड़ने से हमें काफी फायदा होगा।"

29 वर्षिय हरमनप्रीत कौर इंग्लैंड के लिए जुलाई में रवाना होंगी। यह टूर्नामेंट 22 जुलाई से लेकर 27 अगस्त तक खेला जाएगा। इस साल पहली बार सभी 6 टीमें एक दूसरे के खिलाफ होम-अवे फॉर्मेट में खेलने वाली हैं। लंकाशायर की टीम पिछले सीजन में सभी 5 मैच हारकर आखिरी स्थान पर रही थी और इस साल टीम का पहला मैच टूर्नामेंट के पहले दिन लौघबर्घ लाइटनिंग के खिलाफ बर्कडेल क्रिकेट क्लब में होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...