Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर कोरोना पॉजिटिव

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 30 Mar 2021
न्यूज़

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस महिला बल्लेबाज ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि वह 'ठीक महसूस कर रही है' और अपने डॉक्टरों द्वारा बताए गए दिशानिर्देशों के अनुसार खुद को अलग कर लिया है। हरमनप्रीत ने कोरोना के बारे में ट्विटर पर जानकारी दी।

32 वर्षीय कौर आखिरी बार लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेली थी जिसमें भारतीय टीम 1-4 से हार गई थी। वह बाद में टी20 श्रृंखला खेलने से वह चूक गई थी। जिसकी वजह से उनकी अनुपस्थिति में स्मृति मंधाना के पास कप्तानी के रही। वनडे सीरीज के दौरान चोटिल होने से हरमनप्रीत टी20 में नहीं खेली थी।

पिछले तीन हफ्तों में भारत में पॉजिटिव कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि हुई है, जिसमें सोमवार को अन्य 56,000 मामले भी आए हैं। सचिन तेंदुलकर, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफान और यूसुफ पठान सहित चार अन्य पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भी हाल के दिनों में कोरोना टेस्ट कराया और ये सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हरमनप्रीत का बयान

हरमनप्रीत ने ट्विटर पोस्ट के जरिये लिखा कि दुर्भाग्य से मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं अच्छी हूँ और खुद को क्वारंटीन कर लिया है। मैं डॉक्टर के दिशा निर्देशों का पालन कर रही हूँ। पिछले सात दिनों में जो लोग मेरे सम्पर्क में आए उनसे मैं टेस्ट कराने का विनम्र निवेदन करती हूँ।

हरमनप्रीत ने आगे लिखा कि भगवान की कृपा और आपकी दुआओं से मैं जल्दी ही ठीक होकर वापस मैदान पर लौटूंगी। मैं सभी से निवेदन करती हूँ कि मास्क पहनें और सुरक्षित रहें।

इससे पहले चार पूर्व भारतीय खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे और सभी हाल ही में समाप्त हुई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में खेले थे। रायपुर में हुई इस सीरीज से आने के बाद इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Published 30 Mar 2021, 12:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now