Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

नाम में गलती की वजह से आईपीएल की टीमों ने हरप्रीत से किया किनारा

  • आईपीएल नीलामी से पूर्व खबर आई थी कि हरप्रीत को मुंबई के अंधेरी रेलवे स्टेशन पर कार चढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है
ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 21:18 IST

2017 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी सोमवार 20 फरवरी को बैंगलोर में संपन्न हुई। 8 टीमों ने 352 में से 66 खिलाड़ियों को ख़रीदा। कुछ खिलाड़ी नहीं बाइक जबकि मध्यप्रदेश के बल्लेबाज हरप्रीत सिंह नाम में गड़बड़ी के कारण अपनी जगह पक्की करने से चूक गए। 25 वर्षीय हरप्रीत सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, 'मैं मानसिक रूप से काफी परेशान हूं। मेरा नाम ख़राब हुआ है। कोई ऐसी गलती कैसे कर सकता है? मुझे आईपीएल नीलामी में किसी टीम के साथ जुड़ने की पूरी उम्मीद थी। मगर जब मेरा नाम आया तो फ्रैंचाइजियो ने सोचा होगा कि ऐसे खिलाड़ी को क्यों खरीदना जो कि पुलिस हिरासत में हो।' दरअसल, एक न्यूज़ एजेंसी ने खुलासा किया कि 25 वर्षीय हरप्रीत के बारे में गलत जानकारी दी गई है जिसकी वजह से उनकी आईपीएल की उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। क्या है पूरा मामला : मुंबई में सोमवार को अंधेरी रेलवे स्टेशन पर एक युवक ने कार चढ़ा दी थी। इसके बाद आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था। मीडिया में खबरें आई कि गिरफ्तार किया गया चालक मुंबई का लेफ्ट आर्म स्पिनर हरमीत सिंह है। मगर कई सोशल मीडिया साइट्स पर हरमीत सिंह की जगह मध्यप्रदेश के बल्लेबाज हरप्रीत सिंह का नाम लिखा गया। इसका परिणाम हरप्रीत को भुगतना पड़ा। बाद में इस गलती को सुधार लिया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। नीलामी के दौरान हरप्रीत सिंह को किसी ने नहीं खरीदा और आईपीएल फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि ने बताया कि इसके पीछे की वजह एक गलत ट्वीट था, जो उन्होंने नीलामी के दौरान देखा।


मध्यप्रदेश के बल्लेबाज हरप्रीत ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में 52।75 के धमाकेदार औसत से सबसे ज्यादा 211 रन बनाए। मुंबई में खेले गए टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस टीम प्रबंधन प्रभावित था और उन्हें लेने का इच्छुक भी। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, 'हम उसे खरीदना चाहते थे, लेकिन जैसी ही हरप्रीत के गिरफ्तार होने की खबर आई हमने अपना फैसला बदल दिया। इससे फ्रेंचाइजी की गलत इमेज बनती। लेकिन नीलामी खत्म होने के बाद पता लगा कि वह हरप्रीत नहीं हरमीत था।' हरप्रीत (25) और हरमीत (24) दोनों ही खिलाड़ी जूनियर वर्ल्ड कप में भारत की ओर से खेल चुके हैं। हरप्रीत के पास अभी आईपीएल में खेलने का एक मौका और बन सकता है अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए तो। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरप्रीत का फ़िलहाल पूरा ध्यान आगामी विजय हजारे ट्रॉफी पर लगा हुआ है।

Published 23 Feb 2017, 16:30 IST
Advertisement
Fetching more content...