दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ने IPL 2024 से अपना नाम लिया वापस

हैरी ब्रूक को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था
हैरी ब्रूक को ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था

IPL 2024 की शुरुआत में अभी कुछ दिन बाक़ी हैं लेकिन उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है और वह अब खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। ब्रूक ने अपना नाम वापस लेने के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।

हैरी ब्रूक को आईपीएल 2024 के लिए दिसंबर में होने वाले ऑक्शन से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद ने रिलीज कर दिया था। इसके बाद, दुबई में हुए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को बिडिंग में मात देकर इंग्लिश बल्लेबाज को 4 करोड़ की रकम खर्च करते हुए अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था लेकिन अब वह टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

इंग्लैंड का यह बल्लेबाज काफी समय से मैदान से दूर है। ब्रूक को भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी इंग्लिश स्क्वाड में चुना गया था लेकिन उन्होंने अंतिम समय में अपना नाम वापस ले लिया था और फिर डैन लॉरेंस को रिप्लेसमेंट के रूप में जगह दी गई थी।

गौरतलब हो कि पिछले सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली सनराइज़र्स हैदराबाद ने ऑक्शन से पहले कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किये थे और कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस को ऑक्शन इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी बनाकर अपने साथ शामिल किया था। हैदराबाद ने कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ही ट्रैविस हेड को भी खरीदा था। वहीं, वानिन्दु हसरंगा को भी अपने साथ जोड़ा था।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए कप्तानी की जिम्मा पैट कमिंस को सौंपा है। वहीं, टीम अपने अभियान का आगाज 23 मार्च को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ करेगी। इसके बाद, पहले चरण में तीन और मुकाबले खेलेगी, जिसमें उसका सामना मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar