Create
Notifications

हर्षा भोगले ने 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन का किया चयन, भारत से तीन खिलाड़ी शामिल

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Three
Nitesh

मशहूर कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने साल 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन का चयन किया है। उनकी इस टीम में भारत के तीन खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के दो और श्रीलंका, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के एक-एक प्लेयर्स का चयन उन्होंने किया है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर हर्षा भोगले ने भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने का चयन किया है। रोहित शर्मा के लिए ये साल काफी बेहतरीन रहा है। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट शतक लगाने का कारनामा किया। वहीं दूसरी तरफ दिमुथ करुणारत्ने ने भी श्रीलंका के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

तीसरे नंबर पर हर्षा भोगले ने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन का चयन किया है जिनके लिए ये साल काफी बेहतरीन रहा। वो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बने। चौथे नंबर पर उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का चयन किया है जिन्होंने इंग्लैंड की तरफ से एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

पांचवें नंबर पर हर्षा भोगले ने पाकिस्तान के फवाद आलम का चयन किया है जिन्होंने वापसी करते हुए अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया। उन्होंने सिर्फ 9 मैचों में ही 571 रन बनाए। ऋषभ पंत को हर्षा भोगले ने विकेटकीपर के तौर पर चुना है जिन्होंने अपनी पारियों से ऑस्ट्रेलिया में भारत को जीत दिलाई थी।

ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर का चयन किया। वहीं स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। तेज गेंदबाजों की अगर बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी, साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्ट्जे और न्यूजीलैंड के काइले जैमिसन का चयन किया है।

हर्षा भोगले की 2021 की बेस्ट टेस्ट इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लैबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत, जेसन होल्डर, अश्विन, शाहीन शाह अफरीदी, एनरिक नॉर्ट्जे और काइले जैमिसन।

Edited by Nitesh

Comments

Fetching more content...