Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: कमेंटेटर हर्षा भोगले ने विश्वकप के लिये चुनी अपनी भारतीय टीम

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:19 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप क्रिकेट जगत का कुम्भ है जिसका इन्तजार हर प्रशंसक को बड़ी बेसब्री से रहता है। वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने को लगभग 4 महीने का समय बचा हुआ है। हर टीम अपनी मजबूत औऱ कमजोर कड़ी पर विचार और सुधार कर रही है। श्रेष्ठ एकादश बनाने के प्रयास में हर टीम द्वारा निरंतर परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं।

विश्व कप इंग्लैण्ड की धरती पर 30 मई से शुरू होने हैं। वहाँ की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए टीम अपने श्रेष्ठ खिलाड़ियों का सयोंजन कर रही है। प्रशंसक, क्रिकेट पंडित, पूर्व क्रिकेटर, कॉमेंटेटर और न मालूम कौन कौन इन दिनों अपनी श्रेष्ठ एकादश चुन रहा है। वह अपनी पसंद और टीम की जरूरत के सामंजस्य से टीम को चुन रहे हैं। 31 जनवरी को दिग्गज क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने क्रिकबज़्ज़ से खास बातचीत में अपनी टीम चुनी।

केएल राहुल तीसरे सलामी बल्लेबाज

क्रिकेट के जानकार हर्षा भोगले ने विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का 15 सदस्यीय दल चुना। उन्होंने अपने इस दल में तीन सलामी बल्लेबाजों को चुना। अगर सलामी जोड़ी की बात की जाय तो शिखर धवन और रोहित शर्मा उनकी प्राथमिकता रहे। निश्चित ही यह जोड़ी वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है। उन्होंने तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को अपनी टीम में रखा।

अम्बाती रायडू नम्बर 4 के बल्लेबाज

अगर मध्यक्रम की बात की जाए तो उन्होंने अम्बाती रायडू को नम्बर 4 के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज माना है। हाल ही में नंबर 4 के लिए भारतीय कप्तान और उपकप्तान की अलग अलग राय देखने को मिली थी। इस पायदान पर विराट कोहली की पहली पसंद अम्बाती रायडू थे जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा की पसंद एमएस धोनी थे। हर्षा भोगले ने अपनी टीम में दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत से ऊपर वरीयता दी।

मोहम्मद शमी को खलील से पहले वरीयता

अगर गेंदबाजी की बात की जाय तो उन्होंने मोहम्मद शमी को खलील अहमद से ऊपर वरीयता दी। उन्होंने अपनी टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और शमी के रूप में मुख्यतः तीन गेंदबाज शामिल किये। वहीं दूसरी तरफ कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के रूप में दो मुख्य स्पिन गेंदबाज टीम में रखे। उन्होंने हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा मुख्य ऑल राउंडर चुने।

विश्व कप 2019 के लिए हर्षा भोगले की भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 01 Feb 2019, 19:16 IST
Advertisement
Fetching more content...