Create

हर्षल पटेल ने लंबे समय के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

हर्षल पटेल ने अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया (Photo Credit - BCCI)
हर्षल पटेल ने अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया (Photo Credit - BCCI)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

प्रमुख ऑलराउंडर खिलाड़ी हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह विपरीत परिस्थितियों में उन्होंने अपने लिए खुद रास्ता बनाया और आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

एक तरफ जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज हैं जिन्हें बिना किसी फर्स्ट क्लास एक्सपीरियंस के इंडिया का कैप मिल गया तो वहीं दूसरी तरफ हर्षल पटेल हैं जिन्हें 12 साल डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के बाद टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिला।

सफलता हासिल करने के लिए आपको धैर्य रखना होता है - हर्षल पटेल

हर्षल पटेल के मुताबिक उन्होंने कड़े संघर्षों के बाद ये मुकाम हासिल किया है। स्पोर्ट्सकीड़ा के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मुझे अपने स्किल और चो चीजें मैं नहीं कर सकता हूं उसके बीच अंतर को जानना था। जब आप कुछ चीजों के ऊपर काम करते हैं तो उससे काफी फायदा होता है और ये चीज आपको लगातार करते रहना होता है। जब आप लिमिटेड स्किल और लिमिटेड ऑप्शंस के साथ बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो फिर काफी अच्छा लगता है। मेरे हिसाब से किसी भी मुकाम को आप तुरंत नहीं हासिल कर सकते हैं। उसके लिए आपको समय लगेगा। अगर आपको बेहतर होना है तो फिर अपने आपको टाइम देना पड़ेगा। अगर आपका दिमाग एक जगह से दूसरी जगह पर जाता रहेगा तो फिर उससे फायदा नहीं होगा।

आपको बता दें कि हर्षल पटेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में अपना डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन किया। हर्षल पटेल ने अपने चार ओवरों के स्पेल में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। उनके इस जबरदस्त प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच मिलना काफी बड़ी बात है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...