Create

श्रीलंका के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी को महिला टीम का कोच बनाया गया

हसन तिलकरत्ने
हसन तिलकरत्ने
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व विश्व कप विजेता बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने को श्रीलंका महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति एक जून से प्रभावी हुई है। उन्होंने श्रीलंकाई टीम के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेला है और 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के सदस्य रहे हैं। इससे पहले वह श्रीलंका की अंडर 19 टीम के कोच रहे हैं।

तिलकरत्ने ने 83 टेस्ट और 200 एकदिवसीय मैच खेले और वह श्रीलंका की 1996 विश्व कप विजेता पुरुष टीम के सदस्य थे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उन्हें उच्च प्रदर्शन केंद्र में चल रहे कोच पुनर्गठन कार्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है।

तिलकरत्ने इससे पहले श्रीलंका अंडर 19 टीम के मुख्य कोच और श्रीलंका इमर्जिंग टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर चुके हैं। वह कैंडी टस्कर्स के साथ लंका प्रीमियर लीग के दौरान उनके मुख्य कोच की भूमिका में भी थे।

श्रीलंका क्रिकेट ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रथम श्रेणी क्रिकेटर ब्रेट हैरोप को भी राष्ट्रीय टीम का प्रमुख फिजियोथेरेपिस्ट नियुक्त किया। दो साल की अवधि के लिए उनकी नियुक्ति 21 मई से लागू हुई थी। श्रीलंका में शामिल होने से पहले ब्रेट ने विभिन्न क्षमताओं में न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, किंग्स इलेवन पंजाब और लाहौर कलंदर्स के साथ भी काम किया है। उनके अनुभव के आधार पर उनकी नियुक्ति की गई है।

हसन तिलकरत्ने के लम्बे अंतरराष्ट्रीय अनुभव को देखते हुए उन्हें महिला टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। कोचिंग में भी उनको अनुभव है और अब देकना यह होगा कि श्रीलंकाई महिला टीम उनकी कोचिंग में किस तरह का प्रदर्शन करती हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...