COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसी जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

न्यूज़
688   //    26 Sep 2018, 12:41 IST

Enter caption


दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी और सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। डू प्लेसी को कंधे में चोट लगी थी और उस चोट से पूरी तरह से उबरने के लिए उन्होंने आराम ले लिया है। जबकि हाशिम अमला को कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान चोट लग गई थी।

हाशिम अमला की जगह टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को टीम में शामिल किया गया है। वहीं फाफ डू प्लेसी की अनुपस्थिति में जेपी डुमिनी टीम की कप्तानी करेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मैनेजर डॉक्टर मोहम्मद मोसाजी ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए कैरेबियन प्रीमियर लीग में फील्डिंग करते वक्त हाशिम अमला को चोट लग गई थी। उन्हें चोट से उबरने के लिए कम से कम 3 हफ्ते का समय चाहिए और इसी वजह से वो जिम्बॉब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ डू प्लेसी कंधे की चोट से उबर रहे हैं। 2017 के आखिर में उनके दाएं कंधे की सर्जरी हुई थी। यही वजह रही कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ आखिर के कुछ मैचों में भी वो हिस्सा नहीं ले पाए थे। 2019 विश्व कप को देखते हुए क्रिकेट साउथ अफ्रीका उनको लेकर कोई खतरा नहीं उठाना चाहती है। केशव महाराज भी इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। गौरतलब है जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार से 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी।

विश्व कप का समय धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है, ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट अपनी बेंच स्ट्रेंथ भी आजमाना चाहती है। अगर डीन एल्गर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम में सलामी बल्लेबाज का एक और विकल्प मिल जाएगा। एबी डीविलियर्स और मोर्ने मोर्कल के संन्यास लेने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम में एक बड़ी जगह खाली हो गई है, जिसे भरना आसान नहीं होगा।

Fetching more content...