Create

हाशिम अमला ने 100 गेंद पर सिर्फ 3 रन बनाकर चौंकाया, 278 गेंद पर कुल 37 रन बनाए

हाशिम अमला सरे की तरफ से खेलते हुए
हाशिम अमला सरे की तरफ से खेलते हुए

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) ने काउंटी क्रिकेट में बेहद ही धीमी पारी खेली। हाशिम अमला ने सरे की तरफ से खेलते हुए 278 गेंद पर सिर्फ 37 रन बनाए। उनकी इस पारी की वजह से सरे की टीम हैम्पशायर के खिलाफ मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। अमला ने पूरे दिन बल्लेबाजी की और मैच बचा लिया।

हैम्पशायर ने अपनी पहली पारी में 488 रन बनाए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 213 गेंद पर 17 चौके और 3 छक्के की मदद से 174 रनों की नाबाद मैराथन पारी खेली। जवाब में सरे अपनी पहली पारी में सिर्फ 72 रनों पर सिमट गई। हाशिम अमला ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 29 रन बनाए।

फॉलोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी सरे के बल्लेबाज फ्लॉप रहे और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। हालांकि हाशिम अमला एक छोर पर खड़े रहे और सभी गेंदबाजों का डटकर सामना किया। उन्होंने 278 गेंद पर सिर्फ 37 रन बनाए और मैच को ड्रॉ करा लिया। सरे ने कुल मिलाकर दूसरी पारी में 8 विकेट पर 122 रन बनाए। अमला ने पहली 100 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: वुमेंस बिग बैश लीग के 7वें सीजन का ऐलान, भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के तुरंत बाद होगा आगाज

हाशिम अमला ने भारत के खिलाफ खेली थी सबसे धीमी पारी

ये पहली बार नहीं है जब हाशिम अमला ने इस तरह की पारी खेली है। इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वो इस तरह की धीमी पारी खेल चुके हैं। 2015 में भारत के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 244 गेंद पर सिर्फ 25 रन बनाए थे। अब दूसरे नंबर पर उनकी ये पारी आ गई है। चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में एबी डीविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज का नाम भी शामिल है।

एबी डीविलियर्स ने भी 2015 में ही इसी टेस्ट मुकाबले में 297 गेंद पर 43 रन बनाए थे और 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ए़डिलेड में 220 गेंद पर 33 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले गेंदबाज की वापसी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment