एक T20I सीरीज में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड टूटा, कैरेबियाई दिग्गज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया बड़ा कीर्तिमान

Australia v West Indies - Women
Australia v West Indies - Women's T20I Series: Game 2

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS-W vs WI-W) के बीच 1 से 5 अक्टूबर के बीच 3 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली गई। इस सीरीज को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम किया। तीनों मैचों में ढेर सारे रन बने और फैंस को जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला। हालाँकि, यह सीरीज ज्यादातर फैंस को वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज (Hayley Matthews) के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए याद रहेगी। मैथ्यूज ने गेंद से 5 विकेट चटकाए लेकिन असली कमाल बल्लेबाजी में दिखाया। मैथ्यूज ने अकेले दम पर तीनों ही मैचों में अपनी टीम के लिए लड़ाई का जज्बा दिखाया और फैंस को अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया।

वेस्टइंडीज की कप्तान ने इस सीरीज के तीनों मैचों में जमकर रन बनाये और टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

उन्होंने सीरीज के पहले मुकाबले में नाबाद 99 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उनकी टीम 8 विकेट से हार गई थी। इसके बाद, दूसरे मुकाबले में शतक जड़ा और 132 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। वहीं, गुरुवार को सीरीज के अंतिम मुकाबले में उनके मुकाबले से 79 रन आये। इस तरह मैथ्यूज ने तीन मैचों में 155 की जबरदस्त औसत से 310 रन बनाये।

हेली मैथ्यूज ने बनाया एक T20I सीरीज में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड

एक टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन के नाम था, जिन्होंने 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज की चार पारियों में 99 की औसत से 297 रन बनाये थे। अब उनका यह रिकॉर्ड टूट गया है और मैथ्यूज (310 रन) उनसे आगे निकल गईं हैं। बता दें कि कैरेबियाई कप्तान एक सीरीज में 300 से रनों के आंकड़े को हासिल करने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now