Create

इंग्‍लैंड के कप्‍तान की हुई सर्जरी, भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर

हीथर नाइट चोटिल होने से पहले द हंड्रेड में बीबीसी ब्रॉडकास्‍टर्स पैनल का हिस्‍सा थीं
हीथर नाइट चोटिल होने से पहले द हंड्रेड में बीबीसी ब्रॉडकास्‍टर्स पैनल का हिस्‍सा थीं
Vivek Goel

इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेट टीम (England Women Cricket team) की कप्‍तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने हिप (कूल्‍हे) सर्जरी कराई और वो लंबे समय तक क्रिकेट एक्‍शन से दूर रह सकती हैं। हीथर नाइट ने कहा कि उन्‍हें साल के अंत तक मैदान पर लौटने की पूरी उम्‍मीद है।

इसके मद्देनजर हीथर नाइट सितंबर में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज और अक्‍टूबर-नवंबर में महिला बिग बैश लीग से बाहर रहेंगी। नाइट इस समय द हंड्रेड से बाहर हैं, जहां उन्‍हें लंदन स्पिरिट की कप्‍तानी करनी थी।

हीथर नाइट की गैरमौजूदगी में हाल ही में संपन्‍न कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में नताली सीवर ने इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तानी की थी। तब इंग्‍लैंड को न्‍यूजीलैंड के हाथों ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में शिकस्‍त मिली थी।

हीथर नाइट ने ट्वीट किया, 'सर्जरी हो गई। मैंने अपने हिप की सर्जरी कराई ताकि जल्‍द ही दौड़ने के लिए तैयार रहूं। दुर्भाग्‍यवश इसने मुझे भारत के खिलाफ सीरीज और महिला बिग बैश लीग से बाहर कर दिया है। मगर मेरी कोशिश साल के अंत तक वापसी करने की होगी। मैदान से दूर समय का उपयोग करूंगी और रिहैब पर ध्‍यान दूंगी।'

Surgery ✅ I’ve had a little clean out of my hip to get me back and running soon. Unfortunately it rules me out of the India series and the WBBL, but I’m aiming to be back by the end of the year 💪🏼. Time to make the most of a bit of time away and bring on the rehab! https://t.co/4Mcwjs2nwN

हीथर नाइट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में चोट लगी थी। पहले नाइट का कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 स्‍क्‍वाड में नाम शामिल था। मगर इंग्‍लैंड के पहले दो मैचों के बाद टीम प्रबंधन ने कहा कि चोट समय पर ठीक होने की उम्‍मीद नहीं लग रही है।

हीथर नाइट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ठीक होने के लिए हिप ज्‍वाइंट (कूल्‍हों के जोड़) पर इंजेक्‍शन लगवाया, लेकिन नीवार ने कहा, 'नाइट अच्‍छा महसूस नहीं कर रही हैं। वो पिछले कुछ दिनों से बेहतर हैं, लेकिन फिर भी उनका दर्द बना हुआ है।'

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में हीथर नाइट के विकल्‍प की घोषणा नहीं की गई थी क्‍योंकि वो इवेंट में टीम के साथ ही थीं। सर्जरी से पहले नाइट द हंड्रेड में बीबीसी ब्रॉडकास्‍टर्स पैनल का हिस्‍सा थीं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...