Create
Notifications

कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम के पहले मैच से बाहर हुईं कप्तान हीदर नाइट, नताली सीवर को मिली कमान  

हीदर नाइट अपनी इंजरी से उबर नहीं पाई हैं
हीदर नाइट अपनी इंजरी से उबर नहीं पाई हैं
Prashant Kumar

Commonwealth Games 2022 में इंग्लैंड को अपने अभियान की शुरुआत से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम की कप्तान हीदर नाइट (Heather Knight) हिप इंजरी की वजह से पहले मुकाबले से बाहर हो गई हैं। इंग्लैंड को टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है।

इंग्लिश कप्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह अगले दो मुकाबलों से भी बाहर हो गईं थी। हालांकि, उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज में जबरदस्त खेल दिखाया और अपनी नियमित कप्तान के बिना दोनों ही मैचों में जीत दर्ज की और सीरीज भी 3-0 से अपने नाम की थी। उम्मीद जताई जा रही है कि नाइट मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए फिट हो जाएँगी।

हीदर नाइट की गैरमौजूदगी में उपकप्तान नताली सीवर टीम की कमान संभालेंगी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी आखिरी के दो मैचों में कमान संभाली थी।

ओपनिंग मैच से बाहर होने से पहले नाइट ने कहा कि उनका मानना है कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अपने प्रदर्शन से काफी आत्मविश्वास हासिल करेगी।

नाइट ने कहा,

मुख्य बात यह है कि हम उसी मानसिकता को एक बड़े विश्व इवेंट में लेते हैं, हम जो अच्छा करते हैं उसे लेते हैं और दबाव में प्रदर्शन करते हैं। आप जानते हैं कि यदि आप इस तरह के इवेंट्स में अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं तो आप दबाव में आ सकते हैं इसलिए महत्वपूर्ण है कि हमने जो किया है उसे जारी रखें और उसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ें।

इंग्लैंड का स्क्वाड

हीदर नाइट (कप्तान), माया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, फ्रेया डेविस, सोफिया डंकले, सोफी एकलेस्टन, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नताली सीवर, ब्रायोनी स्मिथ, इस्सी वोंग, डेनियल वायट।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...