Create

हर्षल गिब्स ने ऑस्ट्रेलिया में शोएब अख्तर की सबसे खतरनाक गेंद को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

हर्षल गिब्स ने शोएब अख्तर की उस गेंद को लेकर बड़ा बयान दिया है
हर्षल गिब्स ने शोएब अख्तर की उस गेंद को लेकर बड़ा बयान दिया है

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हर्षल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने 20 साल पहले ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की एक तेज खतरनाक गेंद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शोएब अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मुकाबले के दौरान वो बाउंसर गेंद डाली थी। हालांकि उस पर कंगारू टीम को पांच रन मिल गए थे।

शोएब अख्तर की उस गेंद ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन को अपनी पेस से बीट कर दिया था और विकेटकीपर को भी छकाते हुए गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई थी। उस गेंद को वाइड भी करार दिया गया था और इसी वजह से कंगारू टीम को पांच रन मिल गए थे। शोएब अख्तर को इसके बाद थोड़ा गुस्से में देखा गया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शेयर किया शोएब अख्तर के उस गेंद का वीडियो

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस गेंद के 20 साल पूरे होने के मौके पर उसका एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया,

आज ही के दिन 20 साल पहले शोएब अख्तर 100 मील प्रति घंटे का आंकड़ा हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने थे। ये शायद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर उनकी सबसे तेज और खतरनाक गेंद थी।
On the day Shoaib Akhtar became the first bowler to break the 100mph barrier 20 years ago, we dug into the archives to find perhaps his most ferocious delivery on Australian shores! https://t.co/W3S2o5KZmZ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हर्षल गिब्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

Bit short to be ferocious and not straight enough either😉 twitter.com/cricketcomau/s…

आपको बता दें कि शोएब अख्तर के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड है। शोएब अख्तर अपनी स्पीड के लिए जाने जाते थे। अपने करियर में कई बार उन्होंने काफी तेज गेंद डाली। वो पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाजों में से एक थे और कई मैच अपने दम पर टीम को जिताए। शोएब अख्तर का परफॉर्मेंस टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment