Create

टी20 में बना चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, हंगरी के बल्लेबाज की छक्कों से भरी आतिशी पारी

Zeeshan Kukikhel (Photo - Hungary Cricket)
Zeeshan Kukikhel (Photo - Hungary Cricket)

4 और 5 जून को मेजबान ऑस्ट्रिया एवं हंगरी के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली गई, जो 1-1 से बराबर रही। पहले मैच में ऑस्ट्रिया ने हंगरी को 105 रनों से हराया था, वहीं दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था। तीसरे मैच में हंगरी ने ऑस्ट्रिया को चार विकेट से हराया, जिसमें हंगरी के बल्लेबाज ज़ीशान कुकीखेल ने चौंकाने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया।

ज़ीशान कुकीखेल ने तीसरे मैच में 49 गेंदों में 137 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली और यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़े स्कोर का नया रिकॉर्ड है। ज़ीशान ने अपनी पारी में 15 छक्के लगाए और हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई (16 छक्के) के वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूक गए।

4 जून को पहले टी20 में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 201/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हंगरी की टीम सिर्फ 96 रनों पर सिमट गई। मिर्ज़ा अहसान को 19 गेंदों में 49 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रिया के शाहिल मोमिन ने 19 रन देकर चार विकेट लिए।

4 जून को ही दूसरा टी20 बारिश की वजह से रद्द हो गया। पहले खेलते हुए हंगरी की टीम 16 ओवर में सिर्फ 89 रनों पर ढेर हो गई थी, लेकिन ऑस्ट्रिया को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इस मैच में भी शाहिल मोमिन ने 22 रन देकर चार विकेट लिए।

5 जून को खेले गए तीसरे टी20 में ऑस्ट्रिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 196/6 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसमें रज़मल शिगीवाल ने 47 गेंदों में 95 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालाँकि ज़ीशान कुकीखेल ने मेजबानों के सीरीज जीत की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया और अपनी आतिशी पारी से मैच का नतीजा ही बदल दिया। हंगरी ने 19 ओवर में ही 6 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली और सीरीज को बराबरी पर ला दिया।

ज़ीशान कुकीखेल ने तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 162 रन बनाये, वहीं ऑस्ट्रिया के शाहिल मोमिन ने सबसे ज्यादा 8 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment