Create

मैं एबी डीविलियर्स की ही तरह बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं - सूर्यकुमार यादव

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
सूर्यकुमार यादव मैदान में चारों तरफ शॉट लगाते हैं
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की तुलना अक्सर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) से होती है। इसकी वजह ये है कि डीविलियर्स की ही तरह सूर्यकुमार यादव भी 360 डिग्री शॉट्स खेलते हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव ने खुद स्वीकार किया है कि बल्लेबाजी के दौरान वो एबी डीविलियर्स के मंत्र का अनुसरण करते हैं।

सूर्यकुमार यादव को आईपीएल और भारत की तरफ से खेलते हुए कई बार मैदान के चारों कोनों में शॉट्स लगाते हुए देखा गया है। एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ मैच में जिस तरह की पारी उन्होंने खेली थी उसमें साफतौर पर एबी डीविलियर्स की झलक मिली थी।

मैं एबी डीविलियर्स के मंत्र को फॉलो करता हूं - सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में बताया कि वो बल्लेबाजी में डीविलियर्स के मंत्र को फॉलो करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा,

मैं वास्तव में एबी डीविलियर्स के मंत्र को फॉलो करता हूं। मैंने आरसीबी में खेलने वाले कई खिलाड़ियों से सुना है कि जब भी डीविलियर्स नेट्स में बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो फिर वो नॉर्मल तरीके से बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं। वो गेंद को काफी करीब से देखते हैं और ज्यादा आकर्षक बनने की कोशिश नहीं करते हैं। इसलिए मैंने भी वैसा ही करना शुरू कर दिया।

हाल ही में सूर्यकुमार यादव ने ये भी कहा था कि उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना सबसे ज्यादा पसंद है। सूर्यकुमार यादव के मुताबिक मिडिल ओवर्स में वो पॉजिटिव इंटेट के साथ बल्लेबाजी करने की कोशिश करते हैं। जब वो रन चेज करते हैं तो फिर स्कोरबोर्ड को लगातार चलाने का प्रयास करते रहते हैं।

उन्होंने कहा था कि मुझे पहले नंबर से लेकर पांचवें नंबर तक बल्लेबाजी करना पसंद है। हालांकि मुझे लगता है कि नंबर 4 की पोजिशन मेरे लिए ज्यादा सही है। इस नंबर पर जाकर मुझे गेम को कंट्रोल करने का मौका मिलता है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...