मैंने एम एस धोनी से फिनिशिंग की कला सीखी है, शिवम दुबे ने टीम इंडिया को मैच जिताने के बाद दिया बड़ा बयान

शिवम दुबे ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - BCCI)
शिवम दुबे ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच (IND vs AFG) में जीत दिलाने के बाद युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हुए उन्होंने एम एस धोनी से काफी कुछ सीखा है कि मैच को कैसे फिनिश किया जाता है। दुबे के मुताबिक उन्होंने ये चीज धोनी से ही सीखी है कि जब आप क्रीज पर आ जाएं तो फिर मैच खत्म करके ही जाइए।

शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 40 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाए। वो आखिर तक नाबाद रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही लौटे। शिवम दुबे को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

एम एस धोनी ने मुझे कई अहम सलाह दी है - शिवम दुबे

मैच के बाद जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान उन्होंने एम एस धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी। युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ने कहा,

मुझे काफी बढ़िया मौका मिला था। मैंने अपने आपको इस हिसाब से तैयार किया था कि ये मौका गंवाना नहीं है। इसी वजह से जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो मैच फिनिश करके ही जाना चाहता था। मैंने ये चीज एम एस धोनी से सीखी है और इसी वजह से मैं मैच खत्म करना चाहता था। मैं हमेशा माही भाई से बात करता रहता हूं। वो एक लीजेंडरी प्लेयर हैं। मैं उनको देखकर हमेशा उनसे सीखता रहता हूं। उन्होंने मेरे गेम को लेकर कुछ चीजें मुझे बताई थीं। उन्होंने कहा कि मैं अच्छी बैटिंग करता हूं और जब एम एस धोनी ऐसा कहते हैं तो मेरा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है और मैं काफी मोटिवेट हो जाता हूं।

आपको बता दें कि आईपीएल में पिछले कुछ सीजन से शिवम दुबे एम एस धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिए खेल रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता