Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मैं गौतम गंभीर की वजह से इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं: नवदीप सैनी

SENIOR ANALYST
12 Jun 2018, 10:09 IST

दिल्ली के युवा क्रिकेटर नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। मोहम्मद शमी के यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह से सैनी को अचानक टीम में जगह मिल गई। नवदीप सैनी अपना सफलता का श्रेय भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर को देते हैं।

नवदीप सैनी ने टीम में चुने जाने के बाद पीटीआई से बातचीत में कहा  कि गौतम भैया ने मुझसे कहा कि जैसे टेनिस बॉल से डालता है, वैसे ही डाल। कोई टेंशन नहीं, बाकी सब ठीक हो जाएगा। सैनी ने कहा कि उन्होंने जैसा मुझसे कहा मैंने वैसा ही किया और आज मैं यहां पर उनकी वजह से ही हूं। मुझे पता नहीं लेकिन जब भी मैं गौतम गंभीर के बारे में बात करता हूं तो काफी भावुक हो जाता हूं।

गौरतलब है डीडीसीए के अधिकारियों के विरोध के बावजूद नवदीप सैनी गौतम गंभीर की वजह से दिल्ली की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। अधिकारी उन्हें हरियाणा का और बाहरी बताकर विरोध करते रहे लेकिन गंभीर ने डीडीसीए अधिकारियों से लड़कर उन्हें टीम में शामिल कराया। इस बारे में सैनी ने कहा कि मुझे पता है कि गौतम भैया को चयनकर्ताओं को मनाने में कितनी मेहनत करनी पड़ी। आशीष नेहरा, मिथुन मन्हिस और सुमित नरवाल सभी ने मेरे लिए मेहनत की। नवदीप सैनी ने कभी रेड लेदर बॉल से गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन 2013 के दिसंबर महीने में उन्हें ये मौका मिला। रोशन आरा क्रिकेट ग्राउंड में दिल्ली रणजी टीम को उन्हें नेट में लाल गेंद से गेंदबाजी करने का मौका मिला। उससे पहले तक सैनी ने सिर्फ टेनिस गेंद से क्रिकेट खेला था। टेनिस गेंद वाले टूर्नामेंट में खेलकर वो पैसे कमाते थे। उन्हें हर मैच के 250 से 500 रुपए मिलते थे।

अपनी सफलता का श्रेय नवदीप सैनी भारतीय अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी देते हैं। सैनी ने कहा कि जब दक्षिण अफ्रीका में मुझे इंडिया ए की तरफ से खेलने का मौका मिला तब द्रविड़ सर ने मुझे काफी अहम सलाह दिए। उन्होंने मुझे कई विविधताओं के बारे में बताया। वहीं आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए मुझे आशीष नेहरा के साथ भी समय बिताने का मौका मिला, जिससे मुझे काफी मदद मिली।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...