वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में देश के फैसले के साथ हूं- सचिन तेंदुलकर

Ankit
S

पूर्व महान बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ये बिल्कुल भी सही नहीं लगेगा कि भारत आगामी विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेले और उन्हें मुफ्त में दो अंक दे दिए जाएं। ऐसा करने से हमारे प्रतिद्वंद्वियों को फायदा पहुँचेगा। तेंदुलकर ने सुनील गावस्कर के विचार का समर्थन किया कि भारत को विश्वकप में ,पाकिस्तान को हराना ही बेहतर विकल्प होगा।

पीटीआई को दिए एक बयान में तेंदुलकर ने कहा कि,"भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारा है। उन्हें एक बार फिर से मात देने का समय है। व्यक्तिगत रूप से मैं कभी भी उन्हें दो अंक देने के बारे में नहीं कहूंगा, ऐसा करने से टूर्नामेंट में उनको आगे बढ़ने में मदद मिल जाएगी। मेरे लिए भारत हमेशा पहले आता है, इसलिए मेरा देश जो भी फैसला करेगा, मैं उस फैसले को पूरे मन से समर्थन करूंगा।"

वहीं दूसरी ओर हरभजन सिंह और युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का पूर्ण बहिष्कार का आह्वान किया है, वहीं इससे पहले गावस्कर ने गुरुवार को कहा था कि अगर भारत 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो वह हार जाएगा।

गावस्कर ने 'इंडिया टुडे' से कहा कि,"अगर भारत विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो कौन जीतता है? और मैं सेमीफाइनल और फाइनल की बात भी नहीं कर रहा हूं। किसकी जीत? पाकिस्तान जीतता है क्योंकि उन्हें दो अंक मिलते हैं। भारत ने अब तक विश्व कप में हर बार पाकिस्तान को हराया है, इसलिए हम वास्तव में पाकिस्तान को हराकर दो अंक जीत सकते हैं, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि पाकिस्तान प्रतियोगिता में आगे न बढ़ें।"

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था,जिसमें 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now