"मैं कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता हूँ," संजू सैमसन का बयान

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

संजू सैमसन (Sanju Samson) को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में उनका ध्यान अब इंडिया ए के लिए खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन करना है। संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिलने पर फैन्स की नाराजगी भी देखने को मिली थी। सैमसन ने कहा कि मैं कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूँ।

सैमसन का कहना है कि अलग-अलग भूमिकाएँ निभाना कुछ ऐसा है जिस पर मैंने कई सालों तक काम किया है। मैं क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी करने को लेकर आश्वस्त हूं। मैं एक ओपनर हूं या मैं एक फिनिशर हूं। पिछले तीन-चार वर्षों में विभिन्न भूमिकाओं और स्थानों (क्रम में) में खेलने से मेरे खेल में एक नया आयाम जुड़ गया है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह वास्तव में चुनौतीपूर्ण हो जाता है। भारतीय टीम में जगह बनाना वाकई चुनौतीपूर्ण है। जो खिलाड़ी अभी टीम में हैं, उनके भीतर भी काफी प्रतिस्पर्धा है। जब ये चीजें होती हैं, तो खुद पर ध्यान देना जरूरी है।

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया लेकिन सैमसन को जगह नहीं मिली। सैमसन को कुछ सीरीज में मौका मिला है लेकिन निरंतर टीम में वह नहीं रहे हैं। टीम में अंदर-बाहर होते रहे हैं। टीम इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप में जगह पाने के लिए एक कड़ी स्पर्धा देखी जा सकती है। ऐसे में सैमसन को जगह नहीं मिली। हालांकि उन्होंने अपनी मेहनत जारी रखने की बात कही है।

Quick Links