COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

'मैं तेज गेंदबाज की बजाय स्पिनर क्यों नहीं बना, इसके लिए किसी पर इल्जाम नहीं लगा सकता': इशांत शर्मा

21   //    23 Jul 2018, 13:30 IST





भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर हैं और टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की है। इशांत शर्मा ने बताया कि भारत में तेज गेंदबाजी करना कितना मुश्किल काम है, क्योंकि वहां पर स्पिनरों का बोलबाला रहता है।

द् टेलीग्राफ में छपी खबर के मुताबिक इशांत शर्मा ने कहा  कि मैं तेज गेंदबाज अपनी मर्जी से बना। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं स्पिनर नहीं बन पाया इसके लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता हूं। तेज गेंदबाजी करना कतई आसान नहीं होता है, इससे आपके शरीर पर काफी वजन पड़ता है लेकिन साथ ही इसमें काफी मजा भी आता है। इससे आपका असली टेस्ट होता और पता चलता है कि आप मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं। मैं बहुत खुश हूं कि मैं तेज गेंदबाज हूं। इशांत शर्मा ने आगे कहा कि इंग्लैंड में तेज गेंदबाजी करना ज्यादा आसान होता है, क्योंकि यहां का मौसम काफी बढ़िया रहता है। आप लंबे स्पेल कर सकते हैं और परिस्थितियां भी आपके अनुकूल होती हैं। गेंद अच्छी होती है और विकेट तेज गेंदबाजों की मददगार होती है। इसलिए भारत और इंग्लैंड में गेंदबाजी करने में काफी अंतर है।

इशांत ने कहा कि सभी लोग कहा करते थे कि भारत में अच्छे तेज गेंदबाज नहीं हो सकते हैं लेकिन अब हमारे पास 8-9 बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी समय भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। भारतीय टीम का वर्तमान तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि जिस तरह की गेंदबाजी अभी हमारे पास उससे हमारे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के आसार बढ़ गए हैं।

गौरतलब है भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से शुरु होगी। भारतीय टीम के दो प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अभी चोटिल हैं। इसलिए तेज गेंदबाजी का पूरा जिम्मा इशांत शर्मा और उमेश यादव के कंधों पर होगा। पिछले दौरे पर इशांत शर्मा ने अकेले दम पर भारत को जीत दिला दी थी और इस बार भी उनसे यही उम्मीद होगी।



Advertisement
Fetching more content...