Create

मैंने इस मुकाबले में गेंद को स्पिन कराने पर जोर दिया, दिग्गज गेंदबाज का बयान

युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
युजवेंद्र चहल गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अपने मैच विनिंग परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। चहल ने बताया कि उन्होंने इस मैच के लिए क्या ऐसे बदलाव किए जिसकी वजह से उन्हें इतनी सफलता मिली। चहल के मुताबिक उन्होंने अपनी सीम पोजिशन में बदलाव किया।

युजवेंद्र चहल पिछले दो मैचों से काफी महंगे साबित हो रहे थे। वो 10 से ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन दे रहे थे। हालांकि तीसरे टी20 मैच में उन्होंने शानदार तरीके से वापसी की और अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

मैंने इस मुकाबले में गेंद को स्पिन कराने पर ज्यादा जोर दिया - युजवेंद्र चहल

चहल ने इस मुकाबले में ड्वेन प्रिटोरियस, रेसी वेन डर डुसेन और पिछले मैच के हीरो हेनरिक क्लासेन को आउट किया और साउथ अफ्रीका की कमर ही तोड़ दी। मैच के बाद पुरस्कार समारोह में युजवेंद्र चहल ने कहा,

मैंने पिछले मुकाबलों में कई सारे स्लाइडर डाले थे और काफी तेज गेंदबाजी की थी। इस मैच में अपनी सीम पोजिशन मैंने चेंज की। स्पिन करना और गेंद को डिप कराना मेरा मजबूत पक्ष है। आज मैंने टर्न कराने की कोशिश की और धीमा डाला। मैंने अपने स्ट्रेंथ पर गेंद डालने की कोशिश की और उस पर ही फोकस किया। जब बल्लेबाज रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश करते हैं तो फिर ये गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि अब मेरे पास इसके लिए एक अलग प्लान है और मैं उसी हिसाब से फील्ड सेट करता हूं।

आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने अब वापसी कर ली है। सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छी रहा। टीम अगर अब अगला मुकाबला भी जीतती है तो फिर सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment