Create

'मैं अपनी गेंदबाजी में और भी बेहतर कर सकती थी'

India v New Zealand - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Naveen Sharma

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम ने एकमात्र टेस्ट मैच खेलने के बाद, वनडे सीरीज की शुरुआत कर दी है। सीरीज का दूसरा मैच कल टॉन्टन में खेला गया था। इस मुकाबले में भारत को पांच विकेट से हार मिली। इस मैच में टीम की स्पिन गेंदबाज पूनम यादव काफी महंगी साबित हुयी थी और उन्होंने 10 ओवर में दो विकेट लेते हुए 63 रन खर्च किये थे। दूसरे वनडे मैच में भारत ने कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 221 रन बनाये थे लेकिन खराब गेंदबाजी की वजह से टीम को हार मिली।

हालांकि पूनम यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में खराब गेंदबाजी के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह कुछ महंगी थीं और वो बेहतर कर सकती थी।

मैच के बाद आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मुझे काफी लम्बे समय के बाद विकेट मिला था। किसी भी गेंदबाज के लिए विकेटों के बीच उतरना और टीम में योगदान देना और अपने स्पैल को पूरा करना मायने रखता है। मैं आज थोड़ा महंगी थी, मैं इससे बेहतर कर सकती थी।

पूनम यादव ने अपनी गेंदबाजी की योजना का किया खुलासा

पूनम यादव ने इस बात को भी स्वीकारा कि वो अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए लगातार कोशिश कर रही हैं। साथ ही फील्ड प्लेसमेंट तथा गेंदबाजी में गति के मिश्रण को लेकर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज को अहम बताया।

उन्होंने कहा कि मैंने अपने फील्ड प्लेसमेंट और सिर्फ अपने सामान्य दृष्टिकोण पर काम किया है। खिलाड़ी मुझे बैक फुट से खेल रहे थे, क्या मायने रखता है गति और विकेट कैसे काम कर रहा है। मैंने अपनी गति को बदलने पर काम किया और मेरे पास इन दो सीरीज के बीच इन चीज़ों पर काम करने का का समय था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...