Create

"मुझे अब भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा," ऋद्धिमान साहा का बयान

ऋद्धिमान साहा टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं
ऋद्धिमान साहा टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बंगाल के लिए खेलने से मना कर दिया था, उन्होंने उन कारणों का खुलासा किया है कि वह क्यों नहीं खेलना चाहते। व्यक्तिगत कारणों के कारण वह बाहर हुए थे, इसके बाद बंगाल क्रिकेट संघ ने कथित तौर पर उनकी मंशा पर सवाल उठाया था। साहा का भी अब बयान आया है।

स्पोर्ट्स टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में साहा ने कहा कि आईपीएल से पहले, एक घटना घटी और फिर वहीं मैंने बंगाल के लिए अब और नहीं खेलने का फैसला किया। बंगाल के लिए इतने लंबे समय तक खेलने के बाद, अगर किसी ने आप पर भद्दी टिप्पणियां कीं, तो दुख होता है। मैं व्यक्तिगत रूप से आहत था और इसलिए मैंने अपना राज्य बदलने का फैसला किया। मैंने कई राज्यों से बात की है, लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि साहा को रणजी ट्रॉफी नॉक आउट मैचों के लिए टीम में लिया गया था, उनसे बात भी की गई थी लेकिन उन्होंने खेलने से साफ मना कर दिया था। बंगाल की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। वहां मध्य प्रदेश से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम में अब वापस आने के सवाल पर साहा ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे चुना जाएगा क्योंकि कोच और मुख्य चयनकर्ता पहले ही इस पर सफाई दे चुके हैं। अगर उन्हें मुझे ले जाना होता, तो मुझे आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद इंग्लैंड दौरे पर मौका दिया जाता। अभी के लिए मैं केवल क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं जब तक कि मुझे गेम में मज़ा आ रहा है।

गौरतलब है कि साहा ने राहुल द्रविड़ के साथ हुई बातचीत का खुलासा भी पब्लिक डोमेन में कर दिया था। इंग्लैंड दौरे पर वह टेस्ट टीम में नहीं हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment