भारतीय टीम के दो दिग्गज स्पिनरों के टी20 वर्ल्ड कप में एक साथ खेलने को लेकर आई चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

Nitesh
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series
England v India - 1st ODI: Royal London One-Day Series

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में एकसाथ खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि कुलदीप और चहल का एक साथ टी20 वर्ल्ड कप के प्लेइंग इलेवन में खेलना काफी मुश्किल है।

दरअसल युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों ही प्लेयर्स का परफॉर्मेंस इस आईपीएल में अभी तक काफी शानदार रहा है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से युजवेंद्र चहल अभी तक 7 मैचों में 18 विकेट चटका चुके हैं और इस सीजन अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो एक हैट्रिक भी चटका चुके हैं। वहीं कुलदीप यादव की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में वो दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने अभी तक 7 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं। यही वजह है कि अब इन दोनों प्लेयर्स को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने की संभावना काफी बढ़ गई है।

कुलदीप और चहल को एकसाथ प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा - आकाश चोपड़ा

हालांकि पूर्व क्रिकेटर का आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के कंडीशंस को देखते हुए कुलदीप और चहल का एकसाथ खेलना काफी मुश्किल है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "अगर प्रैक्टिली सोचें तो जडेजा वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे। वो बल्लेबाजी भी करते हैं और फील्डिंग भी करते हैं। भारतीय टीम शायद वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे। वो ऑफ ब्रेक ऑप्शन देते हैं और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है तो तीन स्पिनर्स का एकसाथ प्लेइंग इलेवन में खेलना काफी मुश्किल है। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि चहल और कुलदीप की जोड़ी एकसाथ खेल पाएगी।"

आपको बता दें कि 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में चहल और कुलदीप को भारतीय टीम में मौका नहां दिया गया था और उस टूर्नामेंट में टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now